जम्मू-कश्मीर : शोपियां ग्रेनेड अटैक मामले में पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

ग्रेनेड हमले के मामले की जांच के दौरान, शोपियां पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर मेलहुरा निवासी फाजिल-बिन-रशीद के रूप में पहचाने गए एक संदिग्ध को पकड़ा।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में हुए ग्रेनेड अटैक मामले में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि एक ग्रेनेड हमले के मामले की जांच के दौरान, शोपियां पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर मेलहुरा निवासी फाजिल-बिन-रशीद के रूप में पहचाने गए एक संदिग्ध को पकड़ा।
पुलिस ने कहा, “पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि वह एक सक्रिय आतंकवादी बासित अहमद के साथ काम कर रहा था, जो फ्रिसल कुलगाम के प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (टीआरएफ) से जुड़ा था और उसके निर्देश पर, उसने 19 मार्च, 2022 को बाबापोरा कैंप में एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान अमित कुमार घायल हो गया।”

जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद एवं भ्रष्टाचार से मुक्त एक विकसित समाज बनाना है: मनोज सिन्हा

पुलिस ने कहा कि उसने आगे खुलासा किया कि उसने आतंकवादी रैंक में शामिल होने के लिए उक्त आतंकवादी द्वारा दिए गए कार्य के रूप में ग्रेनेड फेंका। पुलिस ने कहा, आगे की पूछताछ के दौरान, उसने श्रीनगर के नौपोरा सफाकदल के जहूर अहमद खान के बेटे कैसर जहूर खान के रूप में पहचाने गए एक अन्य आरोपी के नाम का खुलासा किया। 
आरोपी कैसर जहूर खान के खुलासे पर, तीन चीनी पिस्तौल सहित सामग्री, हथियार और गोला बारूद, छह मैगजीन, चार ग्रेनेड और 30 राउंड बरामद किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि आतंकी अपराध में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।