J&K: श्रीनगर में सीजन की पहली बर्फबारी, जम्मू में भारी बारिश

 लंबे ड्राई स्पैल के बाद बीत रात श्रीनगर, अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम समेत घाटी के कई इलाकों में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। वहीं, जम्मू में बीती रात तीन बजे से सुबह तक बारिश हुई। बिगड़े मौसम के चलते रामबन में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है।

  • कई इलाकों में हुई इस सीजन की पहली बर्फबारी
  • जम्मू में बीती रात से सुबह तक बारिश हुई
  • कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना

बर्फबारी के साथ मैदानी इलाकों में बारिश हुई

आपको बता दें सबसे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर में कश्मीर घाटी समेत जम्मू संभाग के कई पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी के साथ मैदानी इलाकों में बारिश हुई है। जम्मू में तड़के बारिश हुई और दोपहर बाद धूप खिली रही।

26

पर्वतीय इलाकों में मध्यम खतरे वाला हिमस्खलन होने की संभावना

वहीं, प्रदेश के छह जिलों के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी के बाद हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुधवार को कहा कि अगले 24 घंटों में जम्मू संभाग के डोडा जिले और कश्मीर के गांदरबल में निम्न स्तर के हिमपात की संभावना है। पुंछ और कश्मीर के बारामुला, बांदीपोरा व कुपवाड़ा जिले के पर्वतीय इलाकों में मध्यम खतरे वाला हिमस्खलन होने की संभावना है। इन क्षेत्रों के लोगों को सावधानी बरतने और अगले आदेश तक हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह दी गई है।

27

कई पर्वतीय इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई

कश्मीर घाटी के कई पर्वतीय इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई, जबकि मैदानी क्षेत्रों में बारिश हुई है। गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम में मंगलवार रात भर हल्की से मध्यम स्तर की बर्फबारी हुई। अनंतनाग जिले के कोकरनाग, कुपवाड़ा के हंदवाड़ा और बांदीपोरा जिले के गुरेज में भी बर्फबारी दर्ज की गई। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर जोजिला अक्ष सहित जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले अन्य इलाकों में भी हिमपात हुआ है।

28

चार फरवरी तक मौसम खराब रहने के आसार

मौसम विभाग ने बुधवार और वीरवार को प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। कुपवाड़ा, बांदीपोरा, बारामूला, गांदरबल, शोपियां, कुलगाम और अनंतनाग में कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। चार फरवरी तक मौसम खराब रहने के आसार हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।