JK : आतंकियो ने श्रीनगर में जवानों पर किया ग्रेनेड से हमला , 20 लोग घायल, 1 नागरिक की मौत

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार को श्रीनगर के अमीराकदल मार्केट में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार को श्रीनगर के अमीराकदल मार्केट  में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। ग्रेनेड फटने के कारण पुलिस कर्मी समेत 20 लोग घायल हो गए। इसके अलावा गंभीर रूप से जख्मी एक नागरिक की मौत भी हो गई। अचानक हुए विस्फोट के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।
निशाना चूकने के कारण ग्रेनेड के दूसरी जगह जाकर फट गया
सूचना पर पहुंचे अन्य सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। आतंकियों की बड़े पैमाने पर तलाश की जा रही है। सभी घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है। इसमें एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। अमीराकदल में सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी नाके पर तैनात थी। इसी बीच उन पर ग्रेनेड हमला किया गया। निशाना चूकने के कारण ग्रेनेड के दूसरी जगह जाकर फट गया। आईजी विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों की तलाश की जा रही है।
श्रीनगर के आलमगिरी बाजार में संदिग्ध वस्तु से अफरा-तफरी
श्रीनगर शहर के आलमगिरी बाजार में शनिवार को सड़क किनारे संदिग्ध वस्तु मिलने पर अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ  के अधिकारी व जवान घटनास्थल पर पहुंचे और इलाके का यातायात रोक दिया। सुरक्षा बलों ने बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया, जिन्होंने संदिग्ध वस्तु को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाते हुए इसे नष्ट कर दिया। इसके बाद यातायात बहाल किया गया। हालांकि जांच में पाया गया कि सड़क पर जाते समय किसी साइकिलसवार की बोतल गिरी थी।
एसएसपी श्रीनगर राकेश बलवाल ने बताया कि जांच के दौरान वहां एक दुकान पर लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली गई तो पाया गया कि यह बोतल किसी बुजुर्ग की साइकिल से गिरी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।