पूर्व DSP देवेंद्र सिंह से जुड़े मामले में NIA ने श्रीनगर के तीन स्थानों पर की छापेमारी

देवेंद्र सिंह को हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादियों को सुरक्षा चौकियां पार करने में मदद करने के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

पूर्व पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेंद्र सिंह से जुड़े मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरवार को श्रीनगर में तीन स्थानों पर छापेमारी की। देवेंद्र सिंह को हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादियों को सुरक्षा चौकियां पार करने में मदद करने के दौरान गिरफ्तार किया गया था।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने आज शहर के बाहरी इलाके जैनाकोट में बशीर अहमद लोन के आवास पर छापा मारा। इससे पहले, किसी भी कानून-व्यवस्था की समस्या से बचने के लिए इलाके में सुबह-सुबह ही सुरक्षा बल और पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए। 
लोन सीमावर्ती शहर उरी के निवासी है, जहां एनआईए ने हाल ही में एक घर पर छापा मारा था। इससे दो दिन पहले एनआईए ने बारामूला के पलहालन पट्टन और उरी में तीन स्थानों पर छापे मारे। सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने वजीर बाग स्थित जहूर अहमद भट और चटबल स्थित आरिफ अहमद मिस्गर तथा फजल हक के घरों पर भी छापे मारे। 
गौरतलब है कि देवेंद्र सिंह को 11 जनवरी को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर नावीद मुश्ताक उर्फ बाबू और अल्ताफ के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था जब वह कश्मीर से दिल्ली की ओर आ रहे थे। बाद में मामले को आगे की जांच के लिए एनआईए को सौंप दिया गया। उससे की गई पूछताछ के आधार पर एनआईए ने दो दर्जन से अधिक घरों और अन्य प्रतिष्ठानों पर छापे मारे और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।