Search
Close this search box.

BSF ने अमृतसर में 470 ग्राम हेरोइन के साथ पाक ड्रोन किया बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार को अमृतसर जिले के गांव धनोए खुर्द से सटे एक खेत से 470 ग्राम वजनी पैकेट के साथ एक ड्रोन बरामद किया और इसमें हेरोइन होने का संदेह है। सोशल मीडिया पर बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के आधिकारिक हैंडल ने एक्स पर पोस्ट किया, “11 जनवरी, 2024 को दोपहर के समय, खुफिया इनपुट के बाद, बीएसएफ पंजाब के सैनिकों ने सीमा बाड़ के आगे एक तलाशी अभियान चलाया।

  • चिपकने वाले टेप से लपेटा
  • वैध इरादों को नाकाम
  • बरामदगी धनोए खुर्द गांव से सटे
  • मजार जमशेर पट्टन धानी के पास

पीले चिपकने वाले टेप से लपेटा

पोस्ट में लिखा गया, “इसके अलावा, दोपहर 12:45 बजे के आसपास तलाशी अभियान के दौरान, बीएसएफ जवानों ने हेरोइन के एक संदिग्ध पैकेट (कुल वजन लगभग 470 ग्राम) के साथ एक ड्रोन (क्वाडकॉप्टर मॉडल – डीजेआई माविक 3 क्लासिक, मेड इन चाइना) को सफलतापूर्वक बरामद किया। इसमें आगे कहा गया कि नशीले पदार्थों को पीले चिपकने वाले टेप से लपेटा गया था और पैकेट से एक धातु की अंगूठी जुड़ी हुई थी। पोस्ट में कहा गया, “यह बरामदगी अमृतसर जिले के धनोए खुर्द गांव से सटे खेत में हुई। एक बार फिर सतर्क बीएसएफ जवानों ने तस्करों के अवैध इरादों को नाकाम कर दिया।

पैकेट के साथ एक ड्रोन बरामद

इससे पहले बुधवार को, बीएसएफ के जवानों ने पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में फाजिल्का जिले के गांव मजार जमशेर पट्टन धानी के पास एक खेत से 6 किलोग्राम वजन के छह पैकेट के साथ एक ड्रोन बरामद किया था और इसमें हेरोइन होने का संदेह था। बीएसएफ की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “सतर्क बीएसएफ जवानों ने 9 और 10 जनवरी, 2024 की रात के दौरान फाजिल्का जिले के गांव मजार जमशेर पट्टन धानी के पास एक ड्रोन घुसपैठ को रोका। स्थापित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, बीएसएफ जवानों ने तुरंत ड्रोन पर गोलीबारी की।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।