963 करोड़ से होगा NCR की सड़कों का कायाकल्प : वसुन्धरा

NULL

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने आज जनसंवाद कार्यक्रम कहा कि प्रदेश में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) की सड़कों की कायाकल्प के लिए शीघ्र ही काम शुरु किया जायेगा।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा ने आज अलवर जिले के शाहजहांपुर में मुंडावर क्षेत्र के सर्वसमाज के लोगों के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि नेशनल कैपिटल रीजन प्लानिंग बोर्ड के सहयोग से अलवर सहित एनसीआर क्षेत्र में सड़कों के 963 करोड़ रूपए के काम शीघ, निविदा प्रक्रिया प्रारंभ कर शुरू किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में एनसीआर क्षेत्र की लगभग अड़तीस सड़कों का कायाकल्प होगा और इसका फायदा क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश के लोगों को मिलेगा।

उन्होंने बताया कि हाल में इस संबंध में उनकी केन्द्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात के बाद इन सड़कों के विकास के लिए मंजूरी दी गई थी।

जनसंवाद के दौरान सर्वसमाज के लोगों ने दिल्ली-मुम्बई इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर के तहत क्षेत्र के दस गांवों में भूमि अधिग्रहण एवं इससे जुड़ विभिन्न समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट करने पर श्रीमती राजे ने इस पर जिला कलक्टर को जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर किसानों की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर उन्होंने शाहजहांपुर एवं नीमराना क्षेत्र के लोगों ने नेशनल हाईवे से अंदर गांवों में जाने वाले रास्तों में बसों तथा सार्वजनिक परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराने के बारे में भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।