लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

जोधपुर के बाद भीलवाड़ा में हुआ तनाव, दो युवकों की पिटाई के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

राजस्थान के जोधपुर जिले में हुआ बवाल अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था कि एक नया विवाद भीलवाड़ा में सामने आया है।

राजस्थान के जोधपुर जिले में हुआ बवाल अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था कि एक नया विवाद भीलवाड़ा में सामने आया है। दरअसल बुधवार देर रात को दो युवकों पर हमला किया गया उनकी मोटरसाइकल में आग लगा दी गई। इस हमले को लेकर लोगों में गुस्सा भड़क गया और वहीं धरने पर बैठ गए। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। क्षेत्र के डीएम का कहना है कि, हमले के एक व्यक्ति को मामूली चोटे आई है जबकि दूसरे के सिर में मामूली चोटे आई  है। उन्होंने कहा, पुलिस सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है और जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा।  
छह तारीख की देर रात तक लागू रहेगा कर्फ्यू
बता दें कि, जोधपुर में हुई हिंसा को लेकर सरकार काफी सतर्क हो गई है। इलाके में अभी भी इंटरनेट सेवा पर रोक लगी हुई है और छह तारीख को रात 12 बजे तक कर्फ्यू लागू है। पुलिस ने अब तक 148 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है इसके अलावा 14 एफआईआर भी दर्ज की है। गौरतलब है कि, सोमवार रात को इलाके के जालोरी गेट चौराहे पर धार्मिक झंडा फहराने को लेकर दो समुदायों के लोगों में विवाद हो गया था जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई थी। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया था। हालांकि अगले दिन ईद की नमाज के बाद फिर लोगों की बीच झड़प हुई थी जिसके बाद से इलाके में कर्फ्यू लागू है। 

1651727849 ashok gehlot

भाजपा की एक सोची-समझी साजिश है : सीएम गहलोत
राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में हुई हिंसा का जिम्मेदार भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को ठहराया है। उन्होंने कहा है कि, भाजपा और आरएसएस ने अपने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि,  किसी भी तरह से सरकार और सीएम को बदनाम करो। सीएम गहलोत ने कहा राज्य में डेढ़ वर्ष बाद चुनाव है इसलिए हमे टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा, इन सब के पीछे भाजपा की एक सोची-समझी साजिश है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, ये लोग ही दंगे करवाते हैं और अफवाह और हिंसा फैलते हैं।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।