राजस्थान में कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह किया शुरू

कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान के जयपुर के कलेक्ट्रेट सर्किल पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह शुरू किया।

कांग्रेस ने रविवार को  राजस्थान के जयपुर के कलेक्ट्रेट सर्किल पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह शुरू किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा, राज्य सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, महेश जोशी, भजन लाल जाटव समेत कई नेता सत्याग्रह में मौजूद हैं। डोटासरा ने दावा किया कि आंदोलन केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज दबाने के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महात्मा गांधी के विचारों को मानने वाली पार्टी है और वे कभी नहीं डरेंगे।
राहुल की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के पीछे बीजेपी की चाल
जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा, राहुल गांधी कभी नहीं डरे हैं और न डरेंगे । राहुल गांधी की (लोक सभा की) सदस्यता खत्म करने का कारण सिर्फ यही है कि वह सदन में बोल नहीं सके।  मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, केन्द्र की भाजपा सरकार किसी भी कीमत पर चाहती है कि राहुल गांधी ना लोकसभा आ पायें और ना बोल पायें।

1679813615 vbnm
अडाणी मुद्दे को दबाने के लगाए आरोप
पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री अडाणी के मुद्दे पर चुप हैं लेकिन राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की गई जो लगातार भारत के लोगों की आवाज उठाते रहे हैं। उन्होंने कहा, सत्याग्रह वह ताकत है जिसने अंग्रेजों को झुकाया था। मोदी सरकार को भी झुकना होगा।
1679813330 cfzghnm
प्रदेश में राहुल के समर्थन में आयोजित हुआ सत्याग्रह
मौन धरने में कांग्रेस के कई कार्यकर्ता मौजूद हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने प्रदेश की सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को रविवार को जिला मुख्यालयों पर सत्याग्रह आयोजित करने के निर्देश दिये थे। गुजरात में सूरत की एक अदालत द्वारा आपराधिक मानहानि के एक मामले में दो साल की जेल की सज़ा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दे दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।