जोधपुर हिंसा : चौथे दिन कर्फ्यू में दी गई दो घंटे की ढील, पुलिस अधिकारियों ने रखी कड़ी नजर

जोधपुर शहर में हुई हिंसा की घटना के चार दिन बाद आज सुबह दो घंटे की ढील दी गई है। पुलिस के अनुसार कर्फ्यू में सुबह आठ से दस बजे तक छूट दी गई।

राजस्थान के जोधपुर शहर में हुई हिंसा की घटना के चार दिन बाद आज सुबह दो घंटे की ढील दी गई है। पुलिस के अनुसार कर्फ्यू में सुबह आठ से दस बजे तक छूट दी गई। इस दौरान लोग दूध, सब्जी-फल एवं किराना सामान सहित आवश्यक खरीददारी के लिए घरों से बाहर निकले और जल्दी-जल्दी खरीददारी करते नजर आए। किराना की दुकानों पर लोगों की भीड़ ज्यादा नजर आई। पुलिस आयुक्त नवज्योति गोगोई एवं जयपुर से आये पुलिस अधिकारी क्षेत्रों में नजर बनाए हुए हैं।
चौथे दिन भी इंटरनेट सेवा पर लगी हुई है रोक
शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात हैं तथा स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही हैं। इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर प्राप्त नहीं हुई। हालांकि कर्फ्यू के दौरान जरुरी सेवाओं एवं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को छूट दी गई है वहीं शहर में इंटरनेट सेवा चौथे दिन भी बंद रही। पुलिस ने बताया कि शहर में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है ताकि ढील के दौरान ज्यादा भीड़ जमा नहीं हो सके।

1651810318 police

सोमवार रात हुई थी हिंसा की शुरूआत
कर्फ्यूग्रस्त उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देव नगर, सूरसागर और सरदारपुरा थाना क्षेत्रों में अब तक दो सौ से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि गत दो मई की रात जालोरी गेट चौराहे पर स्थित स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुद बिस्सा की मूर्ति स्थल पर झंडा लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद पथराव हो गया और इसके अगले दिन तीन मई को भी पथराव एवं तोड़फोड़ एवं आगजनी आदि उपद्रव के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।