Rajasthan: CM अशोक गहलोत की प्रदेश महिलाओं को सौगात,1 अप्रैल से मिलने जा रहा बड़ा फायदा

राजस्थान में महिलाओं के लिए एक खुशखबरी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण के दौरान की गई योजना को लागू करने का एलान कर दिया है।

राजस्थान में महिलाओं के लिए एक खुशखबरी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण के दौरान की गई योजना को लागू करने का एलान कर दिया है। दरअसल सीएम गहलोत ने बजट के दौरान कहा था कि राजस्थान की महिलाओं को रोडवेज की बसों में आधा किराया देना होगा।उसे अब एक अप्रैल से इस लागू किया जाएगा। 
CM Gehlot all party meeting Compensation of 50 lakhs to kanhaiyalal family  appealed not to give provocative or furious speech - सीएम गहलोत की सर्वदलीय  बैठक: पीड़ित परिवार को 50 लाख का
 सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि “महिलाओं का सम्मान व उनके जीवन को आसान बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।1अप्रैल से राजस्थान में महिलाओं का रोडवेज किराया तो आधा होगा ही साथ विशेष श्रेणी की बसों में जारी 30% किराए की छूट भी बरकरार रहेगी। ये फैसले प्रदेश की बेटियों, बहनों व माताओं को समर्पित हैं.”

साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने बजट 2023-24 में जनता के लिए 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त करने का भी एलान किया था। फ्री बिजली का दायरा अब 50 यूनिट से बढ़ाकर 100 यूनिट कर दिया गया है।यानी 100 यूनिट तक मीटिर रीडिंग आने पर आपको बिजली बिल नहीं भरना पड़ेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।