राजस्थान: अपराध के 24 दिन के भीतर दोषी को सुनाई गई मौत की सजा! लोग कर रहे पुलिस की तारीफ

राजस्थान में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी एक व्यक्ति को अपराध करने के 24 दिनों के भीतर मौत की सजा सुनाई गई है।

देश में न्याय मिलना कितना मुश्किल है, यह तो हर कोई जानता है। लेकिन राजस्थान से एक मामला सामने आया है, जहां पर अपराधी को ज्यादा समय न देते हुए और पीड़ित पक्ष के साथ पूरा इंसाफ करते हुए जल्द से जल्द सजा दी गई। राजस्थान में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी एक व्यक्ति को अपराध करने के 24 दिनों के भीतर मौत की सजा सुनाई गई है।
उपहार का लालच देकर अंजाम दिया अपराध
सूत्रों के हवाले से जानकारी के मुताबिक, आरोपी दिनेश जाट को शुक्रवार को सजा सुनाई गई। डीजीपी एम.एल. लाथर ने कहा कि अपराध के बारे में सूचना 20 सितंबर मिली, जब आरोपी नाबालिग को उपहार का लालच देकर उसके घर से ले गया। पीड़िता के पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद कुछ ही देर में जांच शुरू हुई और लड़की का शव एक खेत में मिला।
पुलिस ने किया शानदारी काम
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अजमेर रेंज के आईजी और अन्य के नेतृत्व में पुलिस टीम नागौर पहुंची और साक्ष्य जुटाए। पुलिस की विशेष टीम ने साक्ष्य के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर छह दिन में मेड़ता शहर के पोक्सो कोर्ट में पेश किया।
अजमेर रेंज आईजी द्वारा स्पीक अप अभियान के तहत मामले का चयन किया गया और 28 सितंबर को सुनवाई शुरू हुई। लाथर ने कहा, हर दिन गवाहों को बुलाया गया और आखिरकार 21 अक्टूबर को दिनेश को अपराध का दोषी पाया गया और शुक्रवार को उसे मौत की सजा सुनाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 18 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।