Search
Close this search box.

Rajasthan:असम में हुआ यात्रा विवाद, राजस्थान के पूर्व CM अशोक गहलोत ने कही ये बड़ी बात

Rajasthan

Rajasthan: कांग्रेस के इस आरोप के बाद कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली असम सरकार उसकी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में बाधा उत्पन्न कर रही है, जो इस सप्ताह के शुरू में राज्य में प्रवेश कर चुकी है, कांग्रेस नेता और पूर्व राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सिर्फ एक BJP नेता नहीं हैं, वह एक मुख्यमंत्री भी हैं और प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी है।

Highlights

  • असम यात्रा विवाद पर बोले अशोक गहलोत
  • कांग्रेस ने की RSS  की आलोचना
  • यात्रा को असफल करने का प्रयास कर रही है भाजपा- जयराम रमेश

असम यात्रा विवाद पर बोले अशोक गहलोत

कांग्रेस ने BJP के नेतृत्व वाली असम सरकार पर गुरुवार को राज्य में प्रवेश करने वाली उसकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का पूरे देश में स्वागत हो रहा है। वह हर किसी के लिए न्याय सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं, चाहे वह सामाजिक हो या आर्थिक। देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है। अमीरों और गरीबों के बीच अंतर बढ़ रहा है।” गरीबी एक अहम मुद्दा है। उसी समय, राहुल गांधी ने साहस जुटाया और 6,000 किलोमीटर लंबी यात्रा करने का फैसला किया।

rajasthan2 1

यात्रा को असफल करने का प्रयास कर रही है भाजपा- जयराम रमेश

कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि हिमंत बिस्वा सरमा सरकार ‘यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है कि भारत जोड़ो यात्रा असफल हो। हम 25 जनवरी तक असम में हैं। राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है कि भारत जोड़ो यात्रा यहां सफल न हो। असम सरकार हमारी यात्रा में बाधाएं पैदा कर रही है, लेकिन हमें विश्वास है कि असम के सभी वर्गों सहित युवा और महिलाएं सुनेंगे कि राहुल गांधी क्या कहना चाहते हैं।

rajastha5

कांग्रेस ने RSS की आलोचना

शिवसागर जिले के हेलोवेटिंग में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, जहां मार्च ने नागालैंड से असम में प्रवेश किया, गांधी ने “नफरत फैलाने और सार्वजनिक धन लूटने” के लिए सत्तारूढ़ भाजपा और उसके विचारक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की आलोचना की। उन्होंने कहा, “शायद, भारत में सबसे भ्रष्ट सरकार असम में है। हम भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान असम के मुद्दों को उठाएंगे।”

rajasthan3 1

BJP चब रहा है नई चाल

हालाँकि, इससे पहले मंगलवार को, असम के CM ने कई कांग्रेस नेताओं द्वारा ग्रामीण महिलाओं के लिए नई घोषित योजना के फॉर्म-वितरण कार्यक्रम की तारीख इस तरह से तय करने के दावे का खंडन किया था कि यह उन जिलों में यात्रा कार्यक्रम के साथ टकराता है और निकटवर्ती क्षेत्र।

18-19 जनवरी होने वाले कार्यक्रम रद्द

उन्होंने कहा कि उन्होंने उन क्षेत्रों में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस के कार्यक्रमों के साथ टकराव से बचने के लिए 18-19 जनवरी को राज्य के ऊपरी जिलों में अपने सभी पूर्व नियोजित कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर के थौबल से शुरू हुई। यह यात्रा 67 दिनों में 110 जिलों से होकर 6,700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।