Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव को लेकर गहलोत बोले- हमारे उम्मीदवार ही जीतेंगे, भाजपा पर भी जमकर बरसे - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव को लेकर गहलोत बोले- हमारे उम्मीदवार ही जीतेंगे, भाजपा पर भी जमकर बरसे

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में चौथी सीट के लिए निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन करने के लिये भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा….

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में चौथी सीट के लिए निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन करने के लिये भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त के जरिये माहौल बिगाड़ना चाहती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की तीनों सीटों पर की जीत होगी।
10 जून को होगा राज्यसभा का चुनाव
राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों पर 10 जून को मतदान होगा। कांग्रेस ने तीन उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है और भाजपा ने एक उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा ने हरियाणा से राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्र को भी समर्थन दिया है। सुभाष चंद ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया है। सभी उम्मीदवारों ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किये।
गहलोत बोले- हम तीनों पर जीतेंगे
कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने के बाद गहलोत ने विधानसभा भवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि ‘‘हम तीनों सीटों पर जीतेंगे। पता नहीं भाजपा ने एक खेल क्यों खेला है। इन्होंने 15 साल पहले भी ऐसे ही किया था, लेकिन यह कहना पड़ा कि हमसे उम्मीदवार ने वादा किया था कि मेरे पास अतिरिक्त वोट है लेकिन वो वोट नहीं जुटा पाये इसलिये हम उनका समर्थन वापस लेते है।’’ उन्होंने कहा कि इनको पता है कि वोट नहीं है इनके पास में उसके बावजूद भी ये क्या यहां पर खरीद फरोख्त (हार्स ट्रेडिंग) करेंगे.. फिर माहौल खराब करेंगे प्रदेश में.. ये कब तक प्रदेश को बिगाड़ना चाहते है। यह अच्छी परंपरा नहीं डाल रहे राजस्थान के अंदर। ’’
राज्यसभा चुनाव को लेकर गहलोत बोले….
गहलोत ने कहा कि 2020 में कांग्रेस के 19 साथी जो चले गये थे उनको जिस प्रकार से गुमराह करके ले जाया गया वो भी अब हमारे साथ हो गये है। उन्होंने कहा कि निर्दलीय विधायकों, अन्य पार्टियों के विधायकों जैसे माकपा (मार्क्सवादी), बीटीपी और बसपा के साथ जो कांग्रेस में शामिल हो गये थे, इन्होंने हमारी सरकार बचाई थी आज इसलिए सरकार बची हुई है और वो एकजुट रहेंगे और हमारे तीनों उम्मीदवार जीतेंगे। उन्होंने कहा कि उस समय विधायकों को 10 करोड रूपये की पहली किश्त का आफर था तब भी कोई विधायक नहीं गया । उन्होंने कहा कि अब इनकी पूरी पोल खुल जायेगी।
 गहलोत ने कहा, ‘‘आज जो हालात है.. पूरा देश चिंतित है
राजस्थान के बाहरी उम्मीदवारों को कांग्रेस द्वारा चुनाव में उतारे जाने को मुद्दा बनाये जाने के सवाल पर गहलोत ने कहा, ‘‘आज जो हालात है.. पूरा देश चिंतित है.. तनाव में, हिंसा में है, ऐसे माहौल में तीन वरिष्ठ नेताओं को अगर बदला गया है तो सोच समझ कर किया गया है, पार्टी के हित में किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कार्यकर्ता और नेता समझते हैं, इन बातों को ऐसे वक्त में खुद के निहित भावना को छोड़कर के जो फैसला आलाकमान करती है, उसके ऊपर मोहर लगाने वाले लोग हैं । हमारे यहां पर समर्पित कार्यकर्ता और नेता हैं और वो सब मिलकर तीनों सीटें जीताने में लगेंगे और लगे हैं।’’
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि एक उम्मीदवार को राज्यसभा सीट जीतने के लिये 41 वोटों की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि भाजपा के पास 71 विधायक हैं और 41 वोट के बाद पार्टी के पास 31 वोट है तो वह 10 अतिरिक्त वोट का प्रबंध कहां से करेगी।उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के पास 126 वोट है और तीनों सीटें जीतने के लिए 123 मतों की आवश्यकता है। इससे पहले कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 11 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।