राजस्थान चुनाव के दौरान किस नेता के भाजपा में शामिल होने से छाई पार्टी में ख़ुशी की लहर ?

बीजेपी पार्टी में एक बार फिर ख़ुशी की लहार छा गयी है। ये ख़ुशी पार्टी में में एक नेता के शामिल होने से आयी है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं पूर्व मंत्री और राजस्थान के कोलायत से सात बार विधायक रहे देवी सिंह भाटी की। जिन्होंने गुरुवार के दिन जयपुर में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी की सामने खुद को भाजपा में शामिल किया। देवी भाटी का पार्टी में शामिल होना बहुत ही बड़ी बात है सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि भाजपा के लिए भी क्योंकि राजस्थान चुनाव के लिए बीजेपी को एक ऐसा बड़ा नेता मिल चुका है जो उनकी सीट पर जीत  तो पक्की करवा कर रहेगा।

इन नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए भाटी

इस विषय को लेकर राजस्थान बीजेपी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा है की ‘पूर्व मंत्री और सात बार के पूर्व विधायक देवी सिंह भाटी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता में शामिल हो गए, पहले भी बीजेपी ने उनके अनुभवों का फायदा उठाया है, अब उनके दोबारा पार्टी में शामिल होने से बीजेपी मजबूत हो गई है. वह एक बार फिर बीजेपी परिवार में शामिल हो गए हैं।’ आपको बता दें की देवी सिंह भाटी ने राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी, बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में ही भाजपा का हाथ थामा।

क्यों दिया था भाटी ने इस्तीफा ?

आपको ये जानकार काफी हैरानी होगी की जब पार्टी द्वारा लोकसभा इलेक्शन लड़ने के लिए बीकानेर से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट दिया गया था उसके बाद ही अनुभवी भाजपा नेता देवी सिंह भाटी ने 2019 में अपना इस्तीफा दे दिया था। जहां देवी सिंह भाटी ने कहा था की उन्होंने मेघवाल की “पार्टी विरोधी” गतिविधियों के कारण इस्तीफा दिया है। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को मेघवाल के बारे में अवगत कराने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + eighteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।