Asia Cup 2023 : Virat Kohli से पंगा लेना इस खिलाड़ी को पड़ा महंगा, Asia Cup टीम में नहीं मिली जगह - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Asia cup 2023 : Virat Kohli से पंगा लेना इस खिलाड़ी को पड़ा महंगा, Asia Cup टीम में नहीं मिली जगह

नवीन उल हक़ है पिछले कुछ समय से काफी चर्चा का विषय रहे हैं और इसका कारण है उनका गुस्से वाला नेचर। नवीन ने आईपीएल में आरसीबी और लखनऊ के मैच के दौरान भी विराट कोहली से पंगा लिया था जसिके बाद बात काफी आगे बढ़ गयी थी और बीच दूसरे खिलाड़ियों को भी आना पड़ा था। =

 एशिया कप 2023 की शुरुआत में अब बाद कुछ ही घंटे रह गए है और उससे पहले अफगानिस्तान ने रविवार को अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। जिसमें एक बड़ा चौकाने वाला फैसला लिया गया है। जिसमें टीम के तेज़ गेंदबाज़ नवीन उल हक़ को टीम में शामिल नहीं किया गया है जिसके बाद इस गेंदबाज़ ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपनी नाराजगी जताई है। वहीं कुछ फैंस ने उनकी टांग खिंचाई भी की। 
1693214399 02naveen
नवीन उल हक़ है पिछले कुछ समय से काफी चर्चा का विषय रहे हैं और इसका कारण है उनका गुस्से वाला नेचर। नवीन ने आईपीएल में आरसीबी और लखनऊ के मैच के दौरान भी विराट कोहली से पंगा लिया था जसिके बाद बात काफी आगे बढ़ गयी थी और बीच दूसरे खिलाड़ियों को भी आना पड़ा था। इतना ही नहीं, मैच के बाद जब विराट कोहली नवीन-उल-हक से हाथ मिलाने गए तो भी दोनों के बीच काफी बहस हुई थी। इसके बाद नवीन ने कई बार रहा सोशल मीडिया पर विराट कोहली को टारगेट किया था।अब एशिया कप के लिए जब अफगानिस्तान टीम का ऐलान किया गया तो नवीन-उल-हक का पत्ता काट दिया गया है। नवीन ने अफगानिस्तान के लिए 7 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 14 विकेट हैं.
1693223220 naveen el hak (2)
नवीन ने कल एशिया कप टीम में जगह न मिलने पर अपने इंस्टग्राम पोस्ट पर लिखा, “”इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी आंखें अंधेरे के साथ कितनी अच्छी तरह तालमेल बिठा लेती हैं, आप इसे रोशनी समझने की गलती कभी नहीं करेंगे।”  बता दें नवीन ने इस साल आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स की तरफ से खेलते हुए 8 मैच में 19.91 की औसत से 11 विकेट लिए थे। वहीं अफगानिस्तान के लिए उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 2021 में आयरलैंड के खिलाफ खेला था जबकि आखिरी इंटरनेशनल टी20 मैच उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 26 मार्च को खेला था। 

1693214421 %E0%A4%AB%E0%A4%B0%E0%A5%80%E0%A4%A6 %E0%A4%85%E0%A4%B9%E0%A4%AE%E0%A4%A6
उसके बाद वो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं रहे है। जबकि वनडे सीरीज में अफ़ग़ान टीम को 3-0 से हार का समाना करना पड़ा था फिर भी सिलेक्टर्स ने नवीन उल हक़ को टीम में शामिल नहीं किया है। नवीन के अलावा तेज़ गेंदबाज़ फरीद अहमद को भी एशिया कप से बाहर कर दी गया हैं। फरीद अहमद भी पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच में बाबर आज़म के साथ भीड़ गए थे। जिसके बाद उन्हें भी एशिया कप से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। अब ऐसा कहा जा रहा है कि यह दोनों गेंदबाज़ वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं। 
एशिया कप के लिए अफगानिस्तान टीम 
रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, रियाज हसन, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, आई अलीखेल, राशिद खान, गुलबदीन नैब, करीम जनात, अब्दुल रहमान, एस अशरफ, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, एस सफी और फजलहक फारूकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।