World Cup खेलने भारत पहुंची Babar Azam और उनकी पूरी टीम, कल न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा पहला अभ्यास मैच - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

World cup खेलने भारत पहुंची Babar Azam और उनकी पूरी टीम, कल न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा पहला अभ्यास मैच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व कप के 13वें सीजन के लिए भारत पहुंच चुकी हैं। पाकिस्तान टीम का स्वागत हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर किया गया। बाबर आजम की टीम का स्वागत कड़ी सुरक्षा के साथ किया गया। एयरपोर्ट पर क्रिकेट फैंस और पैपराजी भी मौजूद थे, जो कि टीम का स्वागत के लिए खड़े थे। वहीं पाकिस्तान कल यानी 29 नवंबर को अपना पहला अभ्यास मैच हैदराबाद में ही खेलने जा रही, जो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला है।

Pakistan Cricket team 1695835524817 1695835525067

कल देर रात पाकिस्तान की टीम सीधे हैदराबाद पहुंच चुकी है। वहीं 2 दिन पहले यानी कि 25 दिसंबर को ही पाकिस्तान टीम को भारत की तरफ से विश्व कप खेलने के लिए वीजा दिया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत का दौरा सात साल के बाद कर रही है। इससे पहले पाकिस्तान की टीम 2016 में टी20 विश्व कप खेलने के लिए भारत आई थी। वहीं 2013 में पाकिस्तान की टीम आखिरी बार बाइलेटरल सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा की थी। उसके बाद से दोनों देश के बीच में कभी भी बायलेटरल सीरीज नहीं खेला गया।

image 4215137

वहीं पाकिस्तान अपने विश्व कप का अभियान भी हैदराबाद से ही शुरू करने जा रही है। यहां पहले 29 सितंबर और 3 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेला जाएगा। उसके बाद 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला खेलेगा। वहीं 10 अक्टूबर को भी हैदराबाद में ही श्रीलंका से पाकिस्तान भिड़ेगी। फिर 14 अक्टूबर को भारत से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान आमने-सामने होगा। बाबर आजम ने पाकिस्तान से भारत के लिए उड़ान भरने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हम टॉप-4 में आसानी से पहुंच जाएंगे, इसलिए हमारा फोकस टॉप-4 में पहुंचना नहीं बल्कि चैंपियन बनना है।

PTI09 27 2023 000477B

वहीं भारत के रोहित शर्मा ने भी कहा है कि वो कभी भी विश्व कप नहीं जीते हैं। उनको विश्व कप के अलावा और कुछ दिखाई नहीं दे रहा है अभी और उनकी टीम विश्व कप खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं दोनों टीम को कंपेयर करें तो विश्व कप में भारत का पलड़ा ज्यादा भारी है। भारत पाकिस्तान विश्व कप में अब तक 7 बार आमने-सामने हुई है, जिसमें कि सातो बार भारत ने मुकाबले को जीता है। तो इस बार क्या होगा, यह भी देखने वाली बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।