Cheteshwar Pujara ने फिर से चौंकाया, दोहरा शतक के बाद शतक

Cheteshwar Pujara के शतक से सौराष्ट्र 242 पर पहुँचा

अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने मौजूदा रणजी ट्राफी सत्र में दूसरा शतक जड़ा जिससे सौराष्ट्र ने शुक्रवार को यहां ग्रुप ए मैच के शुरूआती दिन राजस्थान के खिलाफ स्टंप तक चार विकेट गंवाकर 242 रन बना लिये। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 230 गेंद का सामना करते हुए 110 रन की पारी खेली और इस दौरान नौ चौके जड़े। यह उनका प्रथम श्रेणीय क्रिकेट में 62वां सैकड़ा है। इस 36 साल के बल्लेबाज ने 103 टेस्ट और 262 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। उन्होंने पिछले महीने एक दोहरा शतक (नाबाद 243 रन) जड़ा था। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम 32वें ओवर में 74 रन पर तीन विकेट खो चुकी थी लेकिन पुजारा और शेल्डन जैक्सन (नाबाद 78 रन) ने टिककर खेलते हुए चौथे विकेट के लिए 168 रन की भागीदारी निभायी। पुजारा ने पिछला टेस्ट मैच जून 2023 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेला था। वह 90वें ओवर में आउट हुए।

HIGHLIGHTS

  • अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने मौजूदा रणजी ट्राफी सत्र में दूसरा शतक जड़ा
  • चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का शतक, सौराष्ट्र के चार विकेट पर 242 रन
  • जैकसन के साथ अर्पित वासवड़ा शनिवार को क्रीज पर उतरेंगे।FGHFGB

जैकसन के साथ अर्पित वासवड़ा शनिवार को क्रीज पर दिखेंगे

जैकसन के साथ अर्पित वासवड़ा शनिवार को क्रीज पर उतरेंगे। जैकसन ने अपनी 176 गेंद की नाबाद पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े। राजस्थान के लिए बायें हाथ के स्पिनर कुकना अजय सिंह ने दो जबकि अनीकेत चौधरी और मानव सुथार ने एक एक विकेट झटका। पुणे में ग्रुप के एक अन्य मैच में यश ठाकुर के तीन विकेट की बदौलत विदर्भ ने अनुशासित गेंदबाजी के दम पर महाराष्ट्र को 208 रन पर समेट दिया और स्टंप तक एक विकेट गंवाकर 111 रन बना लिये। कप्तान अक्षय वाडकर के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद तेज गेंदबाज ठाकुर (68 रन देकर तीन विकेट) ने शीर्ष क्रम को आउट किया। तेज गेंदबाज ललित एम यादव और बायें हाथ के स्पिनर ललित सरवटे (43 रन देकर दो विकेट) ने दो दो विकेट झटके।

महाराष्ट्र के लिए पवन शाह (35), धनराज शिंदे (30) और मनोज इंगाले (36) ही योगदान कर सके लेकिन टीम के लिए कोई बड़ी भागीदारी नहीं बनी। जवाब में विदर्भ के लिए ध्रुव शोरे (नाबाद 55 रन) ने नाबाद अर्धशतक जड़ा और दूसरे छोर पर यश राठौड़ (नाबाद 29 रन) उनके साथ मौजूद हैं। जमशेदपुर में हरियाणा ने अंकित कुमार (109 रन) के शतक से झारखंड के खिलाफ स्टंप तक छह विकेट गंवाकर 338 रन बना लिये। गुजरात के आणंद में सेना ने मणिपुर को पहली पारी में 34.2 ओवर में 67 रन पर समेटने के बाद रवि चौहान के नाबाद 87 और रजत पालीवाल के नाबाद 62 रन की मदद से स्टंप तक तीन विकेट पर 191 रन बनाकर 124 रन की बढ़त हासिल कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।