लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

West Indies के पूर्व क्रिकेटर Marlon Samuels पर छह साल का प्रतिबंध

Marlon Samuels

West Indies के पूर्व खिलाड़ी Marlon Samuels को एक स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण द्वारा अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद छह साल के लिए सभी तरह की क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

HIGHLIGHTS

  • West Indies पूर्व क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स पर प्रतिबंध
  • भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत छह साल का प्रतिबंध
  • सैमुअल्स ने करीब दो दशकों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला

चार अपराधों के लिए दोषी पाया

 

Alex Marshall

ICC की विज्ञप्ति में कहा गया है कि Marlon Samuels , जिन पर सितंबर 2021 में आईसीसी (ईसीबी कोड के तहत नामित भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी के रूप में) द्वारा आरोप लगाया गया था, उन्हें इस साल अगस्त में ट्रिब्यूनल द्वारा चार अपराधों के लिए दोषी पाया गया। एलेक्स मार्शल, जो आईसीसी एचआर और इंटीग्रिटी यूनिट के प्रमुख हैं, ने कहा: सैमुअल्स ने करीब दो दशकों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला, इस दौरान उन्होंने कई भ्रष्टाचार रोधी सत्रों में भाग लिया और जानते थे कि भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत उनके दायित्व क्या हैं।

West Indies के लिए 300 से अधिक मैच खेले

“यद्यपि वह अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं, लेकिन जब अपराध किए गए थे तब Marlon Samuels एक भागीदार थे। छह साल का प्रतिबंध किसी भी प्रतिभागी के लिए एक मजबूत निवारक के रूप में काम करेगा जो नियमों को तोड़ने का इरादा रखता है। सैमुअल्स ने 18 साल की अवधि में West Indies के लिए 300 से अधिक मैच खेले, जिसमें कुल 17 शतक बनाए और यहां तक ​​कि वनडे स्तर पर कैरेबियाई टीम की कप्तानी भी की। उन्होंने पुरुष टी20 विश्व कप के 2012 और 2016 दोनों संस्करणों के फाइनल में शीर्ष स्कोर किया, क्योंकि वेस्टइंडीज ने अपनी दो सबसे हालिया आईसीसी ट्रॉफी जीतीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।