IND vs ENG:इंग्लैंड 253 पर ढेर, बुमराह ने किया कमाल

भारत के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के छह विकेट से भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी को 253 रन पर समेट दिया है, बुमराह के आगे इंग्लैंड के एक भी बल्लेबाज़ खुलकर नहीं खेल पाए.

HIGHLIGHTS 

  • IND vs ENG के पहले टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाज़ी परदर्शन दिखने वाले ओली पोप को बुमराह ने बोल्ड कर दिया
  • क्राउली और कप्तान बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को संभाला
  • इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने 78 गेंद में 76 और कप्तान बेन स्टोक्स ने 54 गेंद में 47 रन की आक्रामक पारी खेलीGFZdljFagAA 0xt

IND vs ENG के पहले टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाज़ी परदर्शन दिखने वाले ओली पोप को बुमराह ने खतरनाक योर्कर मारते हुए 23 रनों पर बोल्ड कर दिया जिसके बाद पुरे सोशल मीडिया पर बुमराह का बोल्ड करने वाला विडियो वायरल हो रहा है. बुमराह ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स समेत टेस्ट के धाकड़ बल्लेबाज़ जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, टॉम हार्टले, और जेम्स एंडरसन को आउट किया.

बुमराह को मिला कुलदीप का साथ

IND vs ENG के दुसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने स्पिनरों की मददगार पिच में तेज गेंदबाजी का शानदार नमूना पेश करते हुए छह विकेट झटके जिससे पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत के 396 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 55.5 ओवर में 253 रन पर सिमट गयी। पहली पारी के बाद भारत के पास 143 रन की बढ़त है. इस बढ़त के साथ भारत के पास मौका है अपनी पक्ष मजबूत करने का, स्पिनरों की मददगार पिच पर भी केवल कुलदीप ने अपना कमाल दिखाया वही तेज गेंदबाज़ बुमराह ने इस पिच पर भी अपनी सर्वश्रेष्ठ कला का परदर्शन दिखाया. बुमराह को वामहस्त स्पिनर कुलदीप यादव का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए तीन विकेट लिये।375273

क्राउली और कप्तान बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को संभाला

IND vs ENG:इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने 78 गेंद में 76 और कप्तान बेन स्टोक्स ने 54 गेंद में 47 रन की आक्रामक पारी खेली। इससे पहले दिन के शुरुआती सत्र में भारत की पहली पारी 112 ओवर में 396 रन पर खत्म हुई थी। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 209 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दोहरे शतक के दौरान 290 गेंदों की पारी में 19 चौके और सात छक्के जड़े। इंग्लैंड के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 25 ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट लिये थे। शोएब बशीर और रेहान अहमद को भी तीन-तीन सफलता मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।