Ind vs Eng: Ishan Kishan को क्यों बार बार किया जारहा है नजर अंदाज

ईशान किशन (Ishan Kishan) को क्यों बार बार किया जरहा है नजर अंदाज  भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से हुई थी जिसमें अब तक 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं. पहले मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम किया था तो वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी.वहीं शनिवार 10 फरवरी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी के 3 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. जिसमें ईशान किशन (Ishan Kishan) को फिर से मौका नहीं दिया गया है.इंग्लैंड के खिलाफ बाकि के 3 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है. हालांकि, इस स्क्वॉड में ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका नहीं दिया गया है जिसके बाद से उनके फैंस नराज हो गए हैं और भारतीय टीम के चयनकर्ताओं पर पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं.

HIGHLIGHTS

1. जिसमें अब तक 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं.

2. जिसके बाद से उनके फैंस नराज हो गए हैं

3. ध्रुव जुरेल ने केवल 1 रणजी मैच खेला है.

4. ईशान किशन को मौका नहीं दिया गया है.

5. लेकिन उनको खेलना का मौका नहीं मिल रहा था

371860 1 1

दरअसल, ईशान किशन के फैंस का कहना है कि उनके साथ राजनीति हो रहा है क्योंकि ईशान किशन (Ishan Kishan) ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन फिर भी उनको मौका ना देकर ध्रुव जुरेल जैसे खिलाड़ी को मौका दिया जा रहा है जिसके पास अनुभव की काफी ज्यादा कमी है. बता दें कि ध्रुव जुरेल ने केवल 1 रणजी मैच खेला है फिर भी उनको इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी के 3 मुकाबलों के लिए मौका दिया गया है लेकिन वनडे फार्मेट में दोहरा शतक जड़ चुके ईशान किशन को मौका नहीं दिया गया है.

इस वजह से Ishan Kishan से नराज हैं चयनकर्ता371912 1

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के चयनकर्ता इस समय ईशान किशन से नराज चल रहे हैं. दरअसल, ईशान किशन (Ishan Kishan) कुछ समय पहले तक लगातार टीम इंडिया में मौका दिया जा रहा था लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा था वो लगातार टीम इंडिया के साथ ट्रैवेल कर रहे थे लेकिन उनको खेलना का मौका नहीं मिल रहा था.जिसके वजह से वो मेंटल फटीक यानी मानसिक बिमारी से जुझने लगे थे और इसी वजह से उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ब्रेक ले लिया था. लेकिन इसके बाद ईशान किशन को एक टीवी शो में बीना बीसीसीआई से अनुमती लिए हिस्सा लेते हुए देखा गया और दुबई में भी एक प्राइवेट में नज़र आए थे जिसको देखने के बाद से बीसीसीआई ईशान किशन से नराज हो गई है और इसी वजह से अब उनको मौका मिलना बंद हो गया है.371861 1

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने भी ईशान किशन को निशाने पर लिया है. आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर ईशान किशन टीम इंडिया में वापसी को लेकर गंभीर हैं तो उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहिए था. ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि रणजी ट्रॉफी खेलकर ईशान किशन फॉर्म और फिटनेस साबित करेंगे और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनकी वापसी हो जाएगी. लेकिन ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी में झारखंड की ओर से एक भी मैच नहीं खेला.

65c3c3ab39858 ishan kishan bcci 075345843 16x9 1

दरअसल ईशान किशन के लिए मुश्किलों का दौर दक्षिण अफ्रीका दौरे से शुरू हुआ. किशन ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरे से ब्रेक लिया. इसके बाद किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया. इंग्लैंड के खिलाफ जब पहले दो टेस्ट मैचों में भी किशन को जगह नहीं मिली तो उन्हें बाहर रखने पर सवाल तेज हो गए. इसके जवाब में टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि अगर ईशान किशन वापसी करना चाहते हैं तो उन्हें किसी तरह की क्रिकेट खेलनी होगी. लेकिन किशन ने रणजी ट्रॉफी के एक भी मैच में हिस्सा नहीं लिया.

वापसी का रास्ता इसलिए है बंद

ezgif.com jpg to webp converted 20 1 1 1

आकाश चोपड़ा ने द्रविड़ का समर्थन करते हुए कहा, ”राहुल ने जो भी कहा है कि सही है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि पहले वो उपलब्ध करवाए खुद को, किसी तरह का क्रिकेट खेले. ऐसे किसी को टीम इंडिया के लिए कैसे चुना जाए, जो क्रिकेट खेल ही नहीं रहा है. यह स्वीकार नहीं किया जा सकता. इस समय पर रणजी ट्रॉफी चल रही है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट हो रहा है. वो खेलना चाहिए. आप किसी से बात ही नहीं करेंगे, बताएंगे ही नहीं कि आप उपलब्ध हैं, तो फिर वापसी कैसे हो सकती है.”1707561182440 Untitled 20design 203

हालांकि, इस बात में कितना सच है. कम ही लोग जानते हैं. लेकिन एक बात तो सबके सामने है, ईशान लगातार क्रिकेट से दूर हैं. India vs SA सीरीज़ के दौरान ईशान ने क्रिकेट से ब्रेक मांगा था. और उनका ये ब्रेक खत्म ही नहीं हो रहा है. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस पर बात की है. आकाश ने इस मसले पर कोच राहुल द्रविड़ का सपोर्ट करत…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।