IPL 2024 : IPL से दूर रहने का कोई अफ़सोस नहीं - मिचेल स्टार्क - IPL 2024: I Have No Regrets About Staying Away From IPL - Mitchell Starc

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

IPL 2024 : IPL से दूर रहने का मुझे कोई अफ़सोस नहीं है – मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने स्वीकार किया कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता देने के लिए में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलना बंद किया था ताकि वह अपने खेल में सुधार कर सकें। पिछले हफ्ते हुई IPL 2024 नीलामी में दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को 24 करोड़ 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा और यह 2015 के बाद पहली बार होगा जब वह IPL का हिस्सा बनेंगे।

HIGHLIGHTS

  • IPL 2024 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा।
  • IPL में स्टार्क रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से खेल चुके हैं।
  • स्टार्क ने कहा कि IPL के दौरान ब्रेक लेने से वह खुद को तरोताजा रख पाए। image 40 1643518867986 1643518874983

स्टार्क ने कहा कि IPL के दौरान ब्रेक लेने से वह खुद को तरोताजा रख पाए साथ ही उन्हें अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए फिट रहने में मदद मिली। स्टार्क ने कहा कि सिर्फ एक फॉर्मेट की क्रिकेट कार्यक्रम को व्यवस्थित करना ही काफी कठिन है, एक साथ दो फॉर्मेट या दो अलग अलग टूर्नामेंट खेलना तो छोड़ ही दो। इसलिए मैं जब भी क्रिकेट से दूर होता हूँ तो एलिसा और परिवार के साथ समय बिताना पसंद करता हूं। मैंने हमेशा ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तैयार और फिट रहने के लिए अपने शरीर को तरोताजा रखने का ही प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि IPL से दूर रहने का मुझे कोई अफसोस नहीं है। मुझे लगता है कि इससे निश्चित रूप से मुझे टेस्ट क्रिकेट को मदद मिली है। पैसा हमेशा अच्छा होता है और निश्चित रूप से इस साल भी था लेकिन मैंने हमेशा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता दी है और मुझे लगता है कि इससे मेरे खेल को मदद मिली है। IPL में स्टार्क पिछली बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ थे। वह IPL में अब तक सिर्फ इसी टीम की ओर से खेले हैं। बेंगलोर ने 2014 में स्टार्क को खरीदा था और उन्होंने अब तक 27 मैच में 7.17 की इकोनॉमी दर से 34 विकेट लिए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर चार विकेट है। 106175990मिचेल स्टार्क इस समय घरेलु सरज़मीं पर पाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में व्यस्त हैं। पहले टेस्ट में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मेलबर्न में खेलने उतरेगी। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के इस तेज़ गेंदबाज़ ने दोनों पारियों में कुल 5 विकेट (2+3) झटके थे। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रन के बड़े अंतर से हरा दिया था। ऑस्ट्रेलिया मौजूदा समय का वर्ल्ड चैंपियन है और आखिरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब भी इसी टीम ने जीता था जिसमे मिचेल स्टार्क ने बहुत ही अहम किरदार निभाया था। 19 दिसंबर को हुई IPL 2024 नीलामी में मिचेल स्टार्क ने अपना प्राइस 2 करोड़ रूपये रखा था शुरुआत में स्टार्क के लिए लिए दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियस के बीच जंग शुरू हुई और यह दोनों फ्रेंचाइजी 9.60 करोड़ रूपये तक ले गए और लगने लगा की स्टार्क अब मुंबई इंडियस के हो जाएंगे लेकिन तभी ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस की एंट्री हुई और यह दोनों स्टार्क को रिकॉर्ड तोड़ 24.75 करोड़ तक ले गए और आखिर में स्टार्क कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।