लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

IVPL : तिषारा परेरा ने बिखेरा जलवा, बचपन के हीरोज ने यादों को किया ताजा

तिषारा परेरा की 28 गेंदों पर 65 रनों की तूफानी पारी की बदौलत रेड कार्पेट दिल्ली ने इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (IVPL) के आठवें मैच में मुंबई चैंपियंस पर मंगलवार को यहां शहीद विजय सिंह पथिक खेल परिसर में पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

HIGHLIGHTS 

  • IVPL:मुंबई चैंपियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 139/8 रन बनाए लेकिन रेड कार्पेट दिल्ली ने 32 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया
  • दिल्ली को कप्तान हर्शल गिब्स के आउट होने से शुरुआती झटका लगा
  • IVPL में रेड कार्पेट दिल्ली का अगला मुकाबला गुरुवार को राजस्थान लीजेंड्स से होगाc9046 17090410159556 1920

IVPL:मुंबई चैंपियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 139/8 रन बनाए लेकिन रेड कार्पेट दिल्ली ने 32 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। रेड कार्पेट दिल्ली के लिए एश्ले नर्स और विक्रांत शर्मा ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि परेरा ने शानदार अर्धशतक लगाया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई चैंपियंस की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहले चार ओवर में ही दो विकेट खो दिए। अभिषेक झुनवाला और विश्वजीतसिंह डी सोलंकी ने कुछ देर तक पारी संभालने का काम किया और तीसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। नौवें ओवर की शुरुआत में मुंबई चैंपियंस का स्कोर 60/3 था। टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही और बड़ी साझेदारी नहीं कर पाई। 60/3 से 102/7 तक, टीम ने बीच के ओवरों में चार विकेट खो दिए। अंतिम कुछ ओवरों में अमित सनन और विनय यादव मुंबई चैंपियंस को 139/8 तक ले जाने में सफल रहे।

140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेड कार्पेट दिल्ली को कप्तान हर्शल गिब्स के आउट होने से शुरुआती झटका लगा। हालाँकि, यह झटका उनके लक्ष्य का पीछा करने में बाधा डालने में विफल रहा, क्योंकि रिचर्ड लेवी और असेला गुनारत्ने की गतिशील जोड़ी ने तेजी से मोर्चा संभाला, तेज स्कोरिंग दर बनाए रखी और टीम के लिए रनों का निरंतर प्रवाह सुनिश्चित किया। जहां असेला छठे ओवर में आउट हो गए, वहीं रिचर्ड 10वें ओवर में आउट हो गए, जिससे रेड कार्पेट दिल्ली का स्कोर 89/3 हो गया। हालाँकि, मामूली लक्ष्य का पीछा करना दिल्ली की टीम के लिए आसान काम था क्योंकि वे विकेट खोने के बावजूद आसानी से लक्ष्य के करीब पहुँच गए। आखिरी छह ओवर में रेड कार्पेट दिल्ली को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी और परेरा ने 32 गेंद शेष रहते यह लक्ष्य हासिल कर दिया। IVPL में रेड कार्पेट दिल्ली का अगला मुकाबला गुरुवार को राजस्थान लीजेंड्स से होगा, जबकि मुंबई चैंपियंस का अगला मुकाबला बुधवार को वीवीआईपी उत्तर प्रदेश से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।