Virat Kohli के शतक पर भारी पड़ा Jos Buttler का सैकड़ा

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Virat Kohli के शतक पर भारी पड़ा Jos Buttler का सैकड़ा

छक्के के साथ अपना शतक पूरा करके फॉर्म में लौटे Jos Buttler ने Virat Kohli के शतक को बेनूर कर दिया और राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग की अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया । रॉयल्स ने अब तक चार मैच खेले और चारों जीतकर शीर्ष पर है । वहीं आरसीबी लगातार तीसरी हार के साथ आठवें स्थान पर खिसक गई है ।

HIGHLIGHTS

  • राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हराया
  • Virat Kohli ने 72 गेंद में नाबाद 113 रन बनाये
  • Jos Buttler ने 58 गेंद में शतक ठोक राजस्थान को दिलाई एकतरफा जीत 

378870
कोहली ने अकेले किला लड़ाते हुए आईपीएल में रिकॉर्ड आठवां शतक जमाया लेकिन उनकी टीम तीन विकेट पर 183 रन ही बना सकी ।
अपना सौवां आईपीएल मैच खेल रहे बटलर ने यादगार पारी खेलकर आरसीबी के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया । पिछली तीन पारियों में नाकाम रहे बटलर ने पांच गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई । उन्होंने आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर कैमरन ग्रीन को डीप स्क्वेयर लेग के ऊपर छक्का लगाकर टूर्नामेंट में अपना छठा शतक भी पूरा किया । अपनी 58 गेंद की पारी में उन्होंने नौ चौके और चार छक्के लगाये ।
कप्तान संजू सैमसन ने बटलर का बखूबी साथ निभाते हुए 148 रन की साझेदारी की। सैमसन ने 42 गेंद में 69 रन बनाये जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे । रॉयल्स अब नेट रनरेट के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स से ऊपर शीर्ष पर है ।
रॉयल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी की । अश्विन ने चार ओवर में 28 रन दिये जबकि चहल ने 34 रन देकर दो विकेट चटकाये ।

378864
इससे पहले कोहली ने अपनी पारी में शानदार पुल और फ्लिक लगाये । उन्होंने 72 गेंद में 113 रन बनाये और अब तक टूर्नामेंट में आरसीबी के कुल रनों का 38 प्रतिशत उन्हीं के बल्ले से निकला है ।
कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के जड़े । कप्तान फाफ डु प्लेसी (33 गेंद में 44 रन) को छोड़कर उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका ।
कोहली ने 39 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और अगले 50 रन 28 गेंद में बनाये । उन्होंने 19वें ओवर में नांद्रे बर्गर की गेंद पर एक रन लेकर तिहरे अंक को छुआ ।
ग्लेन मैक्सवेल (एक) और पदार्पण कर रहे बायें हाथ के बल्लेबाज सौरव चौहान (नौ) सस्ते में आउट हो गए । चौहान सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट वाला फॉर्म दोहरा नहीं सके ।
आरसीबी को आईपीएल के इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ शुरूआत देते हुए कोहली और डु प्लेसी ने पहले विकेट के लिये 125 रन की साझेदारी की । दोनों ने पावरप्ले के भीतर 53 रन बनाये । अश्विन ने पांचवें ओवर में सिर्फ तीन रन दिये ।
तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बर्गर को कोहली ने मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाये । बर्गर ने पावरप्ले के दो ओवरों में 26 रन दिये । चहल ने आठवें ओवर में कोहली के बल्ले पर अंकुश लगाते हुए सिर्फ चार रन ही दिये ।
डुप्लेसी ने नौवे ओवर में बोल्ट को दो छक्के लगाये जबकि कोहली ने आरसीबी के पूर्व साथी चहल को छक्का जड़ा ।
संजू सैमसन ने 11वें ओवर में रियान पराग को गेंद सौंपी जिन्होंने दोनों बल्लेबाजों को परेशान किया लेकिन विकेट नहीं ले सके । उन्होंने डु प्लेसी का रिटर्न कैच टपकाया ।
चहल ने इस साझेदारी को तोड़कर 14वें ओवर में डुप्लेसी को आउट किया । इसी ओवर में कोहली को 66 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब बर्गर ने उनका कैच टपकाया ।अगली गेंद पर बटलर ने हालांकि लांग आन पर डुप्लेसी का कैच पकड़ा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।