Rohit Sharma ने दिया 12th फेल मूवी का रिव्यु, मनोज कुमार शर्मा की कहानी आई पसंद

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा राजकोट पहुंच चुके हैं। वहीं जल्द ही पूरी भारतीय टीम भी राजकोट में इकट्ठा होकर अभ्यास करेगी। इस बीच रोहित शर्मा ने पॉपुलर हिंदी फिल्म ’12th फेल’ को लेकर रिव्यू दिया है।भारतीय टीम के कप्तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने एक कार्यक्रम के दौरान इस फिल्म पर बात की। फिल्म रोहित शर्मा को खूब पसंद आई है।

HIGHLIGHTS

  • Rohit Sharma ने हाल ही में देखी है 12th फेल
  • Rohit Sharma की कप्तानी में भारत इंग्लैंड के साथ सीरीज में व्यस्त
  • सीरीज 1-1 से बराबर

Rohit Sharma 38

हिटमैन को भी खूब पसंद आई  12th फेल

सोशल मीडिया पर रोहित का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एंकर मंदिरा बेदी रोहित से सवाल करती हैं कि कोई मूवी या शो जो आपने जल्दी में देखा हो? जवाब में रोहित शर्मा कहते हैं, “मैंने ’12th फेल’ मूवी देखी। वो एक अच्छी फिल्म है।” बता दें कि डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल मूवी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था। फिल्म में विक्रांत मैसी के काम की जमकर सराहना हुई थी। फिल्म के मुख्य अभिनेता विक्रांत मैसी ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता था। फिल्म में आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा के संघर्ष को बड़े पर्दे पर फिल्माया गया था।

12thfailrohitshettyipsmanojkumarsharmavikrantmassey11704776976

12th फेल को दर्शकों ने खूब किया है पसंद

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्‍म ’12th फेल’ एक IPS अफसर की प्रेरणादायक कहानी है, जो 12वीं कक्षा की परीक्षा में फेल हो गया था। इसके बाद उसने अजीब नौकरियां कीं, हर रात सिर्फ तीन घंटे सोया और UPSC परीक्षा पास करने के लिए चार बार बिना रुके, बिना झुके खुद को रीस्‍टार्ट किया। देश की सबसे प्रतिष्ठित संस्‍था, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा को पास करना आसान नहीं है। मुश्‍क‍िल ही नहीं, बल्‍क‍ि यह कमजोर लोगों के लिए नहीं है। फिर चाहे बात पढ़ाई की हो या दृढ़ विश्वास की, दोनों ही मोर्चों पर यह परीक्षा आपको कई बार तोड़ती है। यही लड़ाई मनोज कुमार शर्मा (विक्रांत मैसी) की कहानी को असाधारण बनाती है।
मध्य प्रदेश के चंबल के गांव का लड़का 12वीं की परीक्षा में फेल हो जाता है, क्योंकि नए डीपीएस दुष्यन्त सिंह (प्रियांशु चटर्जी) शिक्षकों को छात्रों को बोर्ड परीक्षा में नकल करने से रोकते हैं। मनोज इसके अगले साल थर्ड डिविजन से बोर्ड एग्‍जाम पास करता है। वह सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली पहुंचता है। उसके पास इस परीक्षा के लिए जरूरी लगन तो है, लेकिन ऐसा करने के लिए पढ़ाई की वैसी कुशलता नहीं है। उसे तो यह भी नहीं पता कि UPSC या IPS प्रोफाइल जैसी कोई चीज होती है। मनोज आगे कैसे अपने गुरु (अंशुमान पुष्कर), दोस्तों और प्रेमिका श्रद्धा जोशी (मेधा शंकर) मदद से अपने सपने को साकार करता है, फिल्‍म इसी की बानगी है।

107417810 1

IND vs ENG सीरीज 1-1 की बराबरी पर

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट को मेहमान इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में खेला गया था। भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक और फिर जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाजी की बदौलत इस मुकाबले को 106 रन से अपने नाम किया था। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था। निजी कारणों से पहले 2 टेस्ट नहीं खेलने वाले विराट कोहली अब पूरी सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। इसके अलावा दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है। हालांकि, वह राजकोट टेस्ट खेलेंगे या नहीं यह उनकी चोट पर निर्भर करता है। साथ ही चोट के कारण श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।