T20 World Cup 2024 : हमारी नजर टी20 वर्ल्ड कप पर है- हाथुरुसिंघा - T20 World Cup 2024: Our Eyes Are On T20 World Cup – Hathurusingha

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

T20 World Cup 2024 : हमारी नजर टी20 वर्ल्ड कप पर है- हाथुरुसिंघा

बांग्लादेश को उम्मीद है कि न्यूजीलैंड में उनकी पहली वनडे जीत उन्हें मेजबान टीम के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में भी मदद करेगी। बांग्लादेश लगातार 18 हार के बाद न्यूजीलैंड में वनडे मैच जीतने में कामयाब रहा और टी20 क्रिकेट में भी उनका दुनिया के इस हिस्से में अब तक सभी नौ मैच हारने का निराशाजनक रिकॉर्ड है।

HIGHLIGHTS

  • T20 World Cup 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा।
  • जून में खेला जाएगा T20 World Cup 2024
  • टूर्नामेंट में 20 टीम लेंगी भाग
  • इस हफ्ते आ सकता है T20 World Cup 2024 शेड्यूल ICC T20 World Cup 2024

बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने नेपियर में पहले गेम से पहले संवाददाताओं से कहा कि हमने यहां कोई टी20 गेम नहीं जीता है। यह वनडे क्रिकेट के समान था लेकिन फिर हम आखिरी गेम जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से नेपियर में न्यूजीलैंड पर वनडे जीत मानसिक रूप से मदद मिलेगी जब आप एक अच्छी जीत हासिल करते हैं तो आप हमेशा अच्छा महसूस करते हैं और क्योंकि आपने कुछ ऐसा किया है जिसे आप फिर से दोहराना चाहते हैं, चाहे प्रारूप कोई भी हो और इससे हमें आगे बढ़ने का आत्मविश्वास मिलेगा।
बांग्लादेश भी सबसे छोटे प्रारूप में अपनी अजेय लय को बरकरार रखने के लिए उत्सुक है, जिसने 2023 में अब तक खेली गई सभी तीन टी20 श्रृंखलाएं जीती हैं, जिसमें इंग्लैंड, आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी ही धरती पर जीत हासिल की है। न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतना पर्यटकों के लिए सोने पर सुहागा होगा क्योंकि वे अगले T20 World Cup की तैयारी कर रहे हैं। 354968.6

आपको बता दें कि बांग्लादेश आईसीसी T20 World Cup से पहले 11 टी20 मैच खेलने वाला है जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज भी शामिल हैं, जबकि उन्हें श्रीलंका और जिम्बाब्वे की मेजबानी भी करनी है। इसके अलावा खिलाड़ी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी खेलेंगे। हाथुरुसिंघा ने कहा, “योजना के हिसाब से स्थिति तय करती है। हम कई योजनाएं एक ही समय में लागू करना चाहते हैं और हम T20 World Cup पर भी नजर रखना चाहते हैं और इसलिए हम उसके लिए अपनी योजनाओं को सही करने की कोशिश कर रहे हैं।”

हाथुरुसिंघा ने कहा, “हमें अभी 11 मैच मिले हैं और फिर बीपीएल भी, लेकिन यह एक राष्ट्रीय टीम है इसलिए हम अपना संयोजन बनाने की कोशिश कर रहे हैं और खिलाड़ियों को उस तरह की भूमिकाएं दे रहे हैं जो वे विश्व कप के दौरान निभाएंगे और इसलिए यही योजना है। उन्होंने कहा, “T20 World Cup से पहले हमारी टीम सिर्फ 11 मुकाबले खेलेगी, चाहे यह वर्ल्ड कप के दृष्टिकोण से सही हो या नहीं, लेकिन हमें बस इतना ही मिला है, हमें उतने ही समय और मैच के भीतर अपनी योजनाओं और भूमिकाओं को सही करना होगा।”

GettyImages 691073254

दूसरे गेम में शतक बनाने और तीसरे गेम में तीन विकेट लेने के बाद हथुरुसिंघा ने सौम्य सरकार की भी प्रशंसा की। कोच ने कहा कि सौम्या सरकार ने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे बहुत खुश हूं और मुझे हमेशा से पता था कि वह ऐसी पारी खेलने में सक्षम है। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है। वह अच्छी स्थिति में है और ऐसा कोई कारण नहीं है कि वह T20 World Cup में प्रदर्शन नहीं कर सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।