लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Ravindra Jadeja ने किया खुलासा, इस वजह से नहीं लगा रहे थे गेंद स्टंप्स पर

क्रिकेट दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैदान में सिर्फ क्रिकेट नहीं खेलते हैं वह अपने साथ क्रिकेट में एक नयापन भी लाते हैं। इस सूची में भारतीय टीम

क्रिकेट दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैदान में सिर्फ क्रिकेट नहीं खेलते हैं वह अपने साथ क्रिकेट में एक नयापन भी लाते हैं। इस सूची में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja का भी आता है।

1538818061 AP 18279298186740

भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट मेें पहला टेस्ट मैच खेला गया है जिसमें दूसरे दिन एक ऐसा मजेदार सा सीन हुआ जिसे देखकर सब खुश हो गए।

मैदान पर हुआ यह मजेदार वाकया

ind vs wi 2nd day 3519490 835x547 m

सीन ऐसा था कि रवि अश्विन का ओवर चल रहा था। 12वें ओवर की आखिरी गेंद थी। क्रीज पर वेस्टइंडीज के शिमरन हेत्मयर खड़े हुए थे। जैसे ही बल्लेबाज ने शॉट खेला तो गेंद सीधा Ravindra Jadeja के हाथ में गई।

Screenshot 4 8

लेकिन दोनों ही बल्लेबाजों में कंफ्यूजन हुई और दोनों एक जगह पर पहुंच गए।वहीं गेंद को हाथ में लिए जडेजा गेंद को डायरेक्ट हिट करने की बजाए स्टंप्स की तरफ जाते रहे।

post image 522f424

तो वहीं जब बल्लेबाज क्रीज में पहुंचने ही वाला था और आखिरी ही मौके पर जडेजा ने एक मजाकिया अंदाज में स्टंप्स हिट कर दीं। जडेजा ने उस स्टाइल में की जैसे क्रिकेट नहीं गली में पिट्ठू खेल रहे हों। इस खेल को कई जगह पर संपोलिया के नाम से भी बुलाते हैं।

Screenshot 3 10

 

उस वाकया को देखकर ऐसा लग रहा था कि जडेजा गेंद स्टंप्स पर मारना ही भूल गए हों और दूसरी तरफ से बल्लेबाज को आता देख ही नहीं रहे थे। जैसे ही गेंद स्टंप्स पर लगी वैसे ही पास में खड़े अश्विन और कोहली की सांस में सांस आई।

Ravindra Jadeja ने कहा मुझे यकीन था मैं यह कर दूंगा

Ind vs WI Ravindra Jadeja runout photo AP 1538752583

उसके बाद जब मैच के बाद Ravindra Jadeja से पूछा गया कि उनके दिमाग में क्या चल रहा था और वो गेंद को क्यों नहीं मार रहे थे तब जडेजा ने कहा, ”मेरा ध्यान बैट्समैन की तरफ था ही नहीं। मैं सीधे स्टंप्स की ओर भाग रहा था और मुझे कॉन्फिडेंस था कि मैं स्टंप्स को हिट कर दूंगा।”

Ravindra Jadeja Celebrates His Maiden Century in Style 5

जडेजा से जब पूछा कि अगर एक पर्सेंट भी गेंद नहीं लगती तो? जडेजा ने हंसते हुए जवाब दिया कि ”पता नहीं, मगर टीम वाले मार डालते। मगर मुझे पता था गेंद मार दूंगा क्योंकि ये उस गेम की तरह था जो हम बचपन में खेलते थे। ”

Screenshot 5 3

Ravindra Jadeja का यह वाकया मैदाम में टीम को हंसने और चौंकाने का मौका दे गया। वैसे जडेजा के अंदर कॉन्फिंडेंस अपना पहला टेस्ट शतक जडऩे का भी था। जडेजा ने इस टेस्ट में नाबाद 100 रनों की शानदार पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।