World Cup 2023: भारतीय टीम को मिली लगातार छठी जीत - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

World Cup 2023: भारतीय टीम को मिली लगातार छठी जीत

टीम इंडिया ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन किया। उसने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को लगातार छठी जीत से रोहित शर्मा ने परास्त कर दिया वर्ल्ड कप में जो की रविवार को लखनऊ खेलगा गया था।रोहित की 87 रन की पारी के बाद बल्ले से भारत की बराबरी पर प्रकाश डाला गया, गेंदबाजों ने नेतृत्व किया मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय बाजीगरी जारी रही। क्रिकेट के महाकुंभ में उनका प्रभावी और सटीक प्रदर्शन।

370247

दो-गति वाली सतह पर 230 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड का सुस्त बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा गया। ताश के पत्तों की तरह, शमी के चार विकेट की बदौलत 35वें ओवर में 129 रन पर सिमट गई। भारत को 100 रनों से जीत दिलाएं। इस जीत के साथ, टूर्नामेंट में भारत का स्वप्निल सफर जारी रहा और उन्होंने फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया स्टैंडिंग में स्थान. दूसरी ओर, इंग्लैंड की 6 में से पांचवीं हार है। मैच जीत चुकी है और अब वह सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। टूर्नामेंट में पहली बार पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और उसे हार का सामना करना पड़ा।

370215

भारत की शुरुआती रही कमज़ोर
उनके शीर्ष चार बल्लेबाजों में से तीन पहले 12 ओवर के अंदर। जबकि शुबमन गिल को झटका लगा फॉर्म में चल रहे क्रिस वोक्स को 9 रन पर पहली सफलता मिली जल्द ही गिल 9 गेंद पर शून्य पर पवेलियन लौट गए और डेविड विली बन गए। 7वें ओवर में पहला शिकार. कोहली के पहली बार शून्य पर आउट होने के बाद मैच में, कप्तान रोहित के साथ भारत को स्थिर रखने की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर पर थी शर्मा. लेकिन क्रिस वोक्स के उछाल के कारण शॉर्ट गेंद के खिलाफ अय्यर भी अपनी कमजोरी का शिकार हो गए वह 4 रन पर आउट हो गए। 12वें ओवर की समाप्ति पर भारत का स्कोर 3 विकेट पर 40 रन था।

370221

रोहित और राहुल जरुरी काम करते हैं
जैसा कि भारत ने खुद को शुरुआती संकट में पाया, बोर्ड पर तीन विकेट गंवा दिए, रोहित केएल राहुल के साथ मिलकर मेजबान टीम के लिए मरम्मत का काम शुरू किया। जबकि रोहित एक पर धाराप्रवाह दिखे अंत में, लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान भी अपने आईपीएल घरेलू स्थल पर नियंत्रण में दिखे। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार ढंग से स्ट्राइक रोटेट की और समय-समय पर बाउंड्री भी बरकरार रखीं पारी चल रही है. इस प्रक्रिया में, रोहित ने धीरे-धीरे लेकिन भारत के रूप में अपना 54 वां एकदिवसीय अर्धशतक पूरा किया शतक को लगातार आधे रास्ते तक पहुंचाया। लेकिन जैसे-जैसे रोहित और राहुल दोनों बड़े होते गए आत्मविश्वास से लबरेज, विली आक्रमण में वापस आये और 91 रन की खतरनाक साझेदारी को तोड़ दिया। जैसा 31वें ओवर में राहुल 39 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए, इंग्लैंड को बड़ी सफलता मिली बेसब्री से तलाश है. इसके बाद रोहित और सूर्यकुमार यादव ने एक और संक्षिप्त रिकवरी की इससे पहले कप्तान दुर्भाग्यवश 37वें ओवर में 87 रन पर आउट हो गए और चूक गए।

370231सूर्या के साहसिक प्रयास ने भारत को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया

भारत द्वारा 87 रन पर रोहित का सेट गंवाने के बाद मेजबान टीम को एक साझेदारी की जरूरत भी थी। गति पकड़ना लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज नियमित अंतराल पर छींटाकशी करते रहे, नहीं जिससे भारत के बल्लेबाजों को नियंत्रण हासिल करने में मदद मिली। जबकि रवींद्र जड़ेजा आदिल राशिद का शिकार बने. 47वें ओवर में मोहम्मद शमी भी सस्ते में आउट हो गए और भारत का स्कोर 7 विकेट पर 183 रन हो गया। हालाँकि, जसप्रित बुमरा ने कदम बढ़ाया और 8 वें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 25 रन जोड़े। स्कोरिंग रेट बढ़ाने की कोशिश में, सूर्यकुमार 49 रन पर आउट हो गए, जिससे भारत के 250 तक पहुंचने की संभावना बढ़ गई। और कम हो गया. हालाँकि, बुमराह और कुलदीप यादव ने महत्वपूर्ण 21 रन जोड़े 9वां विकेट, भारत को 50 ओवर में 9 विकेट पर 229 रन की बराबरी पर पहुंचाया।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।