लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

WPL 2024 RCB vs UP : आरसीबी की जीत में चमकी स्मृति और पैरी

WPL 2024 RCB vs UP मैच में कप्तान स्मृति मंधाना और हरफनमौला एलिसे पैरी के अर्धशतकों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने महिला प्रीमियर लीग के मैच में सोमवार को यूपी वारियर्स को 23 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर आरसीबी ने तीन विकेट पर 193 रन बनाये। पैरी ने 37 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली। मंधाना और पैरी ने दूसरे विकेट के लिये 64 गेंद में 95 रन की साझेदारी की। जवाब में यूपी वारियर्स 20 ओवर में आठ विकेट पर 175 रन ही बना सके।

HIGHLIGHTS

  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने यूपी वारियर्स को 23 रन से हराया 
  • मंधाना ने 50 गेंद में 80 रन की पारी खेली
  • पैरी ने 37 गेंद में 58 रन बनाए

377127
कप्तान एलिसा हीली (38 गेंद में 55 रन) को छोड़कर यूपी की कोई बल्लेबाज टिक नहीं सकी। यह डब्ल्यूपीएल के बेंगलुरू चरण का आखिरी मैच था और अब मैच मंगलवार से दिल्ली में होंगे। वारियर्स की शुरूआत शानदार रही और उसने 4.2 ओवर में ही 47 रन बना डाले । तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने पहला ओवर मैडन डाला लेकिन इसके बाद हीली और किरण नवगिरे ने आक्रामक बल्लेबाजी की। हीली ने तेज गेंदबाज सोफी डेवाइन को दूसरे ओवर में दो छक्के लगाये और रेणुका के अगले ओवर में दोनों ने 24 रन निकाले। डेवाइन ने नवगिरे को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा और रनगति पर भी अंकुश लगाया। यूपी ने चामरी अटापट्टू (आठ) , ग्रेस हैरिस (पांच) और श्वेता सहरावत (एक) के विकेट जल्दी गंवा दिये । बायें हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनू ने हीली को आउट करके यूपी की सारी उम्मीदें खत्म कर दी।

377100

इससे पहले पिछले दो मैच हारने के बाद आरसीबी ने सोफी डेवाइन की जगह एस मेघना से पारी की शुरूआत कराई। मेघना और मंधाना ने 5.3 ओवर में 51 रन जोड़कर आरसीबी को मजबूत शुरूआत दी। आरसीबी ने पावरप्ले में एक विकेट पर 57 रन बनाये । मंधाना ने 50 गेंद में दस चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन बनाये। मंधाना ने यूपी के गेंदबाजों को चारों तरफ स्ट्रोक्स लगाये। उन्होंने 28 रन पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए आफ स्पिनर चामरी अटापट्टू और बायें हाथ की तेज गेंदबाज अंजलि सरवनी की जमकर धुनाई की। आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने उन्हें पवेलियन भेजा और डीप मिडविकेट में पूनम खेमनार ने कैच लपका। बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ को लगातार दो छक्के लगाने वाली पैरी और रिचा घोष ने तीसरे विकेट के लिये 18 गेंद में 42 रन जोड़े। यूपी वारियर्स की वृंदा दिनेश कंधे की चोट WPL 2024 के बाकी मैचों से बाहर हो गई। उन्हें 28 फरवरी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी । यूपी टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज उमा छेत्री को विकल्प के तौर पर दस लाख रूपये की बेसप्राइज पर लिया। उमा ने भारत ए के लिये इंग्लैंड ए के खिलाफ खेला और एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप 2023 जीतने वाली भारत ए इमर्जिंग टीम का भी हिस्सा थी। आरसीबी ने चोटिल श्रेयांका पाटिल की जगह अनुभवी एकता बिष्ट को उतारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।