Jasprit Bumrah ने Ireland के खिलाफ वापसी करते हुए घातक गेंदबाज़ी से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Jasprit Bumrah ने Ireland के खिलाफ वापसी करते हुए घातक गेंदबाज़ी से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टी20 मैच में घातक गेंदबाज़ी करते हुए आयरलैंड के बैरी मैक्कार्थी और मार्क अडायर को आउट किया। मैच में बुमराह ने पारी का 20वां ओवर डालते हुए बिना कोई रन दिए एक विकेट हासिल किया और इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं और लगभग 11 महीने बाद वापसी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज में अपनी बेहतरीन गेंदबाज़ी से दिखा दिया कि उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ क्यों कहा जाता है। आयरलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में बुमराह ने अपनी जबरदस्त गेंदबाज़ी से 4 विकेट लिए हैं। दूसरे मैच में जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में केवल 15 रन देकर 2 विकेट लिए और इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी डाला, जिसके साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 
1692609261 jasprit bumrah 44 (3)
सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज़
जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टी20 मैच में घातक गेंदबाज़ी करते हुए आयरलैंड के बैरी मैक्कार्थी और मार्क अडायर को आउट किया। मैच में बुमराह ने पारी का 20वां ओवर डालते हुए बिना कोई रन दिए एक विकेट हासिल किया और इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज़ो की लिस्ट में अब बुमराह टॉप पर पहुँच गए हैं। बुमराह ने 62 टी20आई मैचों में 10 मेडन ओवर फेंके है। इस लिस्ट में बुमराह के साथ टॉप पर भारत के ही दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार भी हैं। कुमार ने भी अपने 87 टी20 मैचों में 10 ओवर मेडन फेंकें है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान का नाम है, जिन्होंने अपने टी20 करियर में 6 ओवर मेडन डाले हैं। वहीं भारतीय गेंदबाज़ो की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर के बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह का नाम है, जिन्होंने 5 ओवर मेडन डाले हैं, इसके बाद चौथे नंबर पर रविंद्र जडेजा ने 4 और पांचवें नंबर रवि अश्विन ने 3 ओवर मेडन डाले हैं। 
1692609273 jaspreet
भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज़
इसके अलावा बुमराह भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज़ो की लिस्ट में अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ दिया हैं। बुमराह ने 62 मैचों में 19.66 की औसत से 74 विकेट हासिल किये हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी केवल 6.55 की रही है। बुमराह से गेय इस लिस्ट में केवल भुवनेश्वर कुमार 90 विकेट और युजवेंद्र चहल 96 विकेट हैं। जबकि हार्दिक पांड्या और अश्विन के नाम 73 विकेट है। जसप्रीत बुमराह कप्तानी में भारतीय युवा टीम आयरलैंड में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही और सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर 2-0 की अजय बढ़त बना ली। अब सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 अगस्त को खेला जाएगा। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।