Rahmanullah Gurbaz ने Pakistan के खिलाफ 151 रन की पारी के दम पर Sachin-Babar के रिकॉर्ड को तोड़ा - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Rahmanullah Gurbaz ने Pakistan के खिलाफ 151 रन की पारी के दम पर Sachin-Babar के रिकॉर्ड को तोड़ा

कल दूसरे मैच में उनके बल्लेबाज़ों ने शानदार बैटिंग की और पाकिस्तान के गेंदबाज़ो की जमकर पिटाई की। अफगानी विकेटकीपर और ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने इस मैच में 151 गेंदों पर 151 रनों की पारी खेली और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए । जिसमें उन्होंने बाबर आज़म और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा कल रात समाप्त हुआ जिसमें पाकिस्तान की टीम ने एक विकेट से जीत हासिल की। पहले मैच में अफगानिस्तान की टीम टारगेट का पीछा करते हुए केवल 59 रनों पर ऑल आउट हो गई थी, लेकिन कल दूसरे मैच में उनके बल्लेबाज़ों ने शानदार बैटिंग की और पाकिस्तान के गेंदबाज़ो की जमकर पिटाई की। अफगानी विकेटकीपर और ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने इस मैच में 151 गेंदों पर 151 रनों की पारी खेली और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए । जिसमें उन्होंने बाबर आज़म और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है। 
1692947161 gurbaaazz
बता दें रहमानुल्लाह गुरबाज़ के करियर का यह पांचवां शतक है। इस शतक के साथ गुरबाज़ वनडे क्रिकेट में सबसे जल्दी शुरुआती 5 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। अपने करियर का पांचवां शतक लगाकर गुरबाज ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को ही इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़ दिया है। अगर वनडे क्रिकेट में सबसे कम इनिंग या सबसे जल्दी पांच शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ों की बात करें तो इस लिस्ट में टॉप पर साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक का नाम हैं, जिन्होंने अपनी पहली 19 वनडे पारियों में पहले पांच शतक लगाए थे। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक का नाम है। इमाम ने भी पहली 19 पारियों में अपने पहले 5 शतक लगाए थे। 
1692947179 gurbaz babar
इस लिस्ट में अब तीसरे नंबर पर रहमानुल्लाह गुरबाज़ का नाम आ गया है, उन्होंने कल पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 23वीं वनडे पारी में अपने करियर का पांचवां शतक लगाया। वहीं, चौथे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम है, जिन्होंने पहली 25 पारियों में अपने पहले 5 शतक लगाए थे। पांचवें नंबर पर श्रीलंका के पूर्व ओपनर बल्लेबाज उपुल थरंगा का नाम है, जिन्होंने पहली 28 पारियों में ये कारनामा किया था। जबकि छठे नंबर पर भारत के शिखर धवन का नाम है। धवन ने भी अपने करियर की पहली 28 वनडे इनिंग में पहले 5 शतक लगाए थे।
1692947190 gurbaaz3
इसके आलावा गुरबाज ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ा है। गुरबाज ने 21 साल की उम्र में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड लिस्ट में सचिन को पीछे छोड़ा दिया है। गुरबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर 21 साल की उम्र में पांच शतक लगाने का कारनामा किया है। जबकि सचिन तेंदुलकर जिन्होंने अपना इंटरनेशनल करियर 16 साल की उम्र में शुरू किया था लेकिन 21 साल की उम्र में उनके नाम चार वनडे शतक थे। इस लिस्ट में टॉप पर साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक और श्रीलंका के उपुल थरंगा है, दोनों खिलाड़ियों ने 21 साल की उम्र में 6-6 शतक लगाए थे। अब तीसरे नंबर पर गुरबाज पांच शतक के साथ है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।