लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Rahul Dravid ने किया खुलासा भारतीय टीम ने Hardik Pandya की जगह Prasidh Krishna क्यों टीम में दिया मौका

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध को चुनने के पीछे का कारण बताया। कृष्णा को भारत की वनडे विश्व कप 2023 टीम में घायल हार्दिक पंड्या के स्थान पर शामिल किया गया है। शनिवार (4 नवंबर)। हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान चोट लगी थी।

104959903

19 अक्टूबर को पुणे में, और अपने टखने की चोट से उबरने में विफल रहने के बाद, उन्हें बाहर कर दिया गया। संपूर्ण टूर्नामेंट.स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 से बाहर हो गए। (4 नवंबर)। 30 वर्षीय क्रिकेटर को भारत के चौथे मैच के दौरान टखने में चोट लग गई। 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ. वह टीम के खिलाफ पिछले तीन मैचों में चूक गए थे। न्यूजीलैंड (22 अक्टूबर, धर्मशाला), इंग्लैंड (29 अक्टूबर, लखनऊ), और श्रीलंका (2 नवंबर, लखनऊ)। नॉकआउट के दौरान हार्दिक के दोबारा टीम में शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शनिवार को एक ऐसा फैसला आया जिसने सभी को चौंका दिया और इस स्टार क्रिकेटर को बाहर कर दिया गया। और उनके स्थान पर, प्रसिद्ध कृष्णा को भारत की वनडे विश्व कप 2023 टीम में शामिल किया गया। कृष्णा, जिन्होंने अगस्त में आयरलैंड टी20ई के दौरान प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की लगभग एक साल तक किनारे रहने के बाद, आगामी में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। भारत के लिए मैच. पंड्या की जगह कृष्णा को लाने का फैसला भी काफी चौंकाने वाला था। कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों का मानना ​​है। कि उनकी कोई जरूरत नहीं थी क्योंकि भारत में पहले से ही चार उपवास हैं।

Screenshot 75

गेंदबाज, और उनके स्थान पर संजू सैमसन जैसा कोई व्यक्ति, जो एक उपयोगी बल्लेबाजी विकल्प हो सकता है। नंबर 6 पर, या अक्षर पटेल या दीपक चाहर जैसे ऑलराउंडरों पर विचार किया जाना चाहिए था। लेकिन कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बात करते हुए, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आखिरकार उस कारण का खुलासा किया कि कृष्णा का नाम क्यों रखा गया। हार्दिक का रिप्लेसमेंट. उनके मुताबिक, टीम प्रबंधन अपने लिए एक बैकअप चाहता था। तेज गेंदबाज, इसीलिए कृष्णा को बुलाया गया। “हार्दिक के घायल होने के बाद, हमने तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेला है। भंडार में, हमारे पास एक था। स्पिन के लिए बैकअप (अश्विन) और ऑलराउंडर (शार्दुल ठाकुर) लेकिन तेज के लिए बैकअप की जरूरत है। गेंदबाज, “द्रविड़ ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा। भारतीय कोच, जो उस समय 2007 वनडे विश्व कप में टीम के कप्तान भी थे।

hardik prasidh1699069861646

उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि उनकी (भारत) टीम में छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी है, लेकिन उनके पास विराट कोहली के रूप में इनस्विंगर का खतरा है, जो जरूरत पड़ने पर कुछ ओवर कर सकते हैं। “हां, हमारे पास छठा उचित गेंदबाज रखने का विकल्प नहीं है, लेकिन हमारे पास एक गलत गेंदबाज़ है। इनस्विंगर ख़तरनाक है जिसका हम कुछ ओवरों तक समर्थन कर सकते हैं। वह ऐसा करने के करीब था। आखिरी गेम में, भीड़ ने उसे ऐसा करने के लिए प्रेरित किया। टीम और खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया वास्तव में अच्छा रहा है, ”द्रविड़ ने कहा। कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान शेष को पूरा करने के लिए तीन गेंदें फेंकी चोट के कारण मैदान छोड़ने के बाद हार्दिक का ओवर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।