Olympic Qualifier से स्टार खिलाड़ी वंदना कटारिया हुई बाहर

13 से 19 जनवरी के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट से पहले भारत को एक करारा झटका लगा है। भारतीय महिला हॉकी टीम की अनुभवी फारवर्ड वंदना कटारिया चोटिल होने के कारण Olympic Qualifier से बाहर हो गई हैं।

HIGHLIGHTS

  • Olympic Qualifier से हुई वंदना कटारिया बाहर
  • Olympic Qualifier में 13 जनवरी से शुरू होगा भारतीय टीम का अभियान vandana katariya sixteen nine

वंदना को टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन अभ्यास के दौरान उनके गाल की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया। उनकी जगह युवा बलजीत कौर को टीम में लिया गया है। Olympic Qualifier के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली झारखंड की पहली महिला खिलाड़ी निक्की प्रधान को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। भारतीय टीम की मुख्य कोच यानेक शोपमैन ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है की Olympic Qualifier में वंदना टीम का हिस्सा नहीं बन पाएगी। अभ्यास सत्र के दौरान वह चोटिल हो गई और उन्हें विश्राम करने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि हमें जहां वंदना के अनुभव की कमी खलेगी वहीं बलजीत कौर को उनकी जगह अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा जबकि निक्की प्रधान टीम की उप-कप्तान होगी।51870 baljeet kaurगोलकीपर सविता पूनिया की अगुवाई वाली भारतीय टीम Olympic Qualifier में अपना पहला मैच 13 जनवरी को अमेरिका के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम पूल बी में अपना दूसरा मैच 14 जनवरी को न्यूजीलैंड से खेलेगी और 16 जनवरी को इटली से भिड़ेगी। नॉकआउट चरण के मैच 18 और 19 जनवरी को खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अन्य टीमों में जर्मनी, एशियाई खेलों का चैंपियन जापान, चिली और चेक गणराज्य हैं। इन्हें पूल ए में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।