World Cup Final मैच के बाद Virat Kohli ने जीता फील्डर मेडल - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

World Cup Final मैच के बाद Virat Kohli ने जीता फील्डर मेडल

भारत के बल्लेबाज विराट कोहली को रविवार को भारत के समापन में सर्वश्रेष्ठ फील्डर पदक से सम्मानित किया गया। फाइनल में World Cup का खेल। बेस्ट फील्डर का मेडल टीम इंडिया में से किसी एक को दिया जा रहा है। वनडे World Cup  की शुरुआत से ही सदस्य। टूर्नामेंट के लिए एक पूर्ण चक्र आया कोहली, जिन्होंने उद्घाटन पदक जीता था और शानदार विश्व कप जीतने के लिए आखिरी पदक भी जीता था अभियान “हमारे पहले पदक समारोह से लेकर आखिरी तक उन सभी प्रशंसकों को धन्यवाद जिन्होंने हमें बहुत कुछ दिया।

1200 675 20066332 thumbnail 16x9 viratkohliइसके लिए प्यार. कल, हमने ड्रेसिंग रूम में अपना उत्साह ऊंचा रखा और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। आखिरी बार क्षेत्ररक्षक पुरस्कार,” बीसीसीआई ने ट्वीट किया। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे World Cup जीतकर बड़े से बड़े मंच पर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया भारत को हराना. ट्रैविस हेड के शानदार शतक ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से शानदार जीत दिलाई।

  • ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप 2023 में भारत को छह विकेट से हराकर अपना छठा खिताब जीता।
  • ट्रैविस हेड ने 137 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई।
  • विराट कोहली को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक के रूप में सम्मानित किया गया।

खराब शुरुआत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट जल्दी खो दिए, हेड की पारी ने सहारा दिया ऑस्ट्रेलिया की भारत पर जीत। कप्तान रोहित की आक्रामक बल्लेबाजी के नेतृत्व में भारत की रणनीतिशर्मा और विराट कोहली की पारी की एंकरिंग को ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी ने खत्म कर दिया तेज़ फ़ील्डिंग. रोहित को आउट करने के लिए हेड का शानदार कैच और कोहली का विकेट महत्वपूर्ण क्षण थे। केएल राहुल की 66 रन की जुझारू पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 240 रन पर आउट कर दिया, जो उससे काफी कम स्कोर था।

369640 2सितारों से सजी बल्लेबाजी लाइनअप ने क्या वादा किया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए हेड ने मार्नस लाबुशेन के साथ 192 रन की मैच जिताऊ साझेदारी की ऑस्ट्रेलिया को छठा वनडे World Cup खिताब दिलाया। इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया की हालिया सफलता में इजाफा किया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज बरकरार रखना। कोहली ने विश्व कप में 765 रन बनाए, जो किसी एक World Cup में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन हैं। World Cup, उनके साथ सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड बेहतर हो गया।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।