Search
Close this search box.

BIKE CARE TIPS : सर्दियों में इन TIPS से रखें अपनी BIKE को सुरक्षित

BIKE 7
सर्दी का मौसम मोटरसाइकिलों के लिए कठिन होता है। ठंडी हवा इंजन को ठंडा करती है, जिससे स्टार्ट करना मुश्किल हो जाता है। साथ ही, ठंडी हवा टायरों और अन्य भागों को भी प्रभावित करती है।

 

BIKE 4
इन चुनौतियों से निपटने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि सर्दियों से पहले अपनी मोटरसाइकिल का रखरखाव किया जाए।

 

BIKE 5
यहां कुछ टिप्स दी गई हैं जो आपको अपनी मोटरसाइकिल को सर्दियों में अच्छी स्थिति में रखने में मदद करेंगी

 

BIKE 1
बैटरी की जांच करें: ठंडी हवा बैटरी के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती है। सुनिश्चित करें कि आपकी बैटरी अच्छी तरह चार्ज है और इसमें पर्याप्त बिजली है।

 

BIKE 8
टायरों की जांच करें: ठंडी हवा टायरों के दबाव को कम कर सकती है। सुनिश्चित करें कि आपके टायरों में सही दबाव है। यदि आप बर्फीली या गीली सड़कों पर ड्राइविंग करते हैं, तो विंटर टायरों पर विचार करें।

 

BIKE 3
कूलेंट की जांच करें: ठंडी हवा कूलेंट की प्रभावशीलता को कम कर सकती है। सुनिश्चित करें कि आपके कूलेंट में पर्याप्त एंटीफ्रीज है।

 

BIKE 2
चलने वाले भागों की चिकनाई बनाए रखें: ठंडी हवा चलने वाले भागों को नुकसान पहुंचा सकती है। सुनिश्चित करें कि आपके सभी चलने वाले भाग अच्छी तरह से चिकनाईयुक्त हैं।

 

BIKE 6
इंजन ऑयल और फिल्टर बदलें: ठंडी हवा इंजन ऑयल की चिकनाई को प्रभावित कर सकती है। सुनिश्चित करें कि आपके इंजन में उच्च गुणवत्ता वाला इंजन ऑयल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।