लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

एपल के iPhone 17 और 17 Plus में यूजर्स को मिल सकते हैं ये फीचर्स

iPhone 17 Update: एपल की आगामी सीरीज iPhone 17 और 17 Plus को लेकर खबरें आती रहती हैं। अब आईफोन को लेकर एक नई अपडेट सामने आई है। ये खबर उन यूजर्स के लिए खास है जो आईफोन के नॉन प्रो वर्जन को खरीदने का सोच रहे हैं। इस जानकारी से अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी के सस्ते मॉडल में ऑलवेज- ऑन- डिस्प्ले की सुविधा मिल सकती है। आइए इस बारे में जानते हैं।

फोन में मिल सकती हैं ये खूबियां

iPhone 17 2

iPhone 17 और 17 Plus इस बार यूजर्स का आकर्षण बन सकते हैं। ऐसा फोन के 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले (120Hz ProMotion display) की वजह से हो सकता है। दरअसल, यह खास फीचर हाई-एंड डिवाइस के लिए लाया जाता है। ऐसे में यह खास फीचर अब नॉन-प्रो वेरिएंट के लिए लाया जा सकता है।

फोन में मिलेगा Always-on display

iPhone 17 1 1

इस अपडेट के बाद माना जा सकता है कंपनी के सस्ते मॉडल में ऑलवेज- ऑन- डिस्प्ले की सुविधा मिल सकती है। iPhone 17 series में LTPO OLED पैनल एक बड़ा शिफ्ट हो सकता है। हालांकि, इस तरह के पैनल का इस्तेमाल स्मदर स्क्रॉलिंग या ज्यादा डायनैमिक विजुअल्स के लिए नहीं होता। असल में यह ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फंग्शन के लिए काम करता है।

ऐसे काम करता है Always-on display

iphone 17

इस फीचर को पैनल की एबिलिटी के साथ रिफ्रेश रेट अडजस्ट करवाया जाता है। रिफ्रेश रेट को 1Hz तक डाउन किया जा सकता है।दरअसल, इस तरह के फीचर का उद्देश्य ही होता है कि यूजर किसी तरह की जरूरी जानकारी मिस न करे। वहीं जरूरी जानकारियों को पाते रहने के साथ ही बैटरी ड्रैनिंग की परेशानी का भी ध्यान रखा जाता है।

कब आएगा नया फीचर

iphone 17 8

इस तरह का ट्रांजिशन डिस्प्ले मैन्यूफैक्चरर BOE के साथ एपल की साझेदारी पर निर्भर करता है। दोनों कंपनियों की साझेदारी के साथ इस तरह के बदलाव को वर्ष 2025 तक सफल होते देखने की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि, यहां BOE की असल चुनौती iPhone 17 लाइनअप की मांग को पूरा करने में होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।