लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

सिक्किम में बादल फटने से आई बाढ़, सेना के 23 जवान लापता, Search operation जारी

उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फटने के कारण लाचेन घाटी की तीस्ता नदी में अचानक आई बाढ़ के बाद सेना के 23 जवानों के लापता होने की सूचना है। रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (PRO) गुवाहाटी ने एक्स पर घटना के बारे में जानकारी दी और पोस्ट किया, उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील पर अचानक बादल फटने के बाद लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक आई बाढ़ के कारण 23 सेना के जवानों के लापता होने की सूचना मिली है।

F7kMcKWboAAosKO

गंगटोक जिला प्रशासन ने विस्फोट के बारे में जानकारी देते हुए कहा, गंगटोक से लगभग 30 किलोमीटर दूर सिंगतम शहर में तीस्ता नदी के इंद्रेनी पुल के माध्यम से अचानक आई बाढ़ ने अपना रास्ता बना लिया। बलुतर गांव का एक संपर्क पुल भी सुबह 4 बजे के आसपास बह गया।

F7kMdEQaUAACeUu

उत्तर पश्चिम सिक्किम में स्थित दक्षिण लोनार्क झील में बुधवार सुबह तड़के बादल फटने से लगातार मानसूनी बारिश हुई। गंगटोक से लगभग 30 किलोमीटर दूर सिंगतम शहर में तीस्ता नदी के इंद्रेनी पुल से होकर बहने वाली बाढ़ ने गंगटोक जिला प्रशासन को सूचित किया। बलुतर टोले का एक अन्य संपर्क पुल भी सुबह करीब चार बजे बह गया।

F7kMfCjaUAAiMuO

मंगन जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, गंगटोक से लगभग 90 किलोमीटर उत्तर में चुंगथांग शहर में तीस्ता स्टेज 3 बांध है। हाई अलर्ट पर इलाके में स्थानीय निवासियों को खाली करा लिया गया है। उन्होंने बताया, इसी तरह मंगन जिले के डिक्चु में तीस्ता चरण 5 बांध को हाई अलर्ट के बाद जल वितरण के लिए खोल दिया गया था। खबर है कि बांध का नियंत्रण कक्ष गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है गंगटोक के सिंगताम स्थित तीस्ता नदी के पास के कई घरों को खाली करा लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इसके अतिरिक्त शहर के सिंगटम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अस्थायी राहत सुविधाएं स्थापित की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।