किसी भी हाल में माफिया को दोबारा पनपने नहीं देना: CM योगी Under No Circumstances Should Mafia Be Allowed To Flourish Again: CM Yogi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

किसी भी हाल में माफिया को दोबारा पनपने नहीं देना: CM योगी

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि माफिया ‘रक्तबीज’ की तरह है और उन्हें किसी भी तरह से फिर से पनपने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। शुक्रवार को देवबंद में सहारनपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राघव लखन पाल शर्मा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ”कांग्रेस और सपा उनके सामने घुटने टेक देती थी, लेकिन आज ‘कुछ माफिया जेल में हैं, कुछ जहन्नुम चले गए।’ उनका प्रभाव पूरी तरह समाप्त हो गया है।” उन्होंने इस चुनाव में दो विरोधी विचारधाराओं के बीच स्पष्ट विभाजन पर प्रकाश डाला। एक तरफ जाति विभाजन से प्रेरित लोग हैं, जबकि दूसरी तरफ राष्ट्रवाद के प्रति समर्पित व्यक्ति हैं।

  • UP के योगी ने कहा कि माफिया ‘रक्तबीज’ की तरह है: CM योगी
  • माफियाओं को किसी भी तरह से फिर से पनपने की अनुमति न दी जाये: CM योगी

सहारनपुर वीरों की जन्मभूमि- CM योगी

CM Yogi1 1

CM योगी ने कहा, “एक तरफ, ऐसे लोग हैं जो सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने का इरादा रखते हैं, वहीं दूसरी तरफ, प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में, ऐसे लोग हैं जो भारत की गरिमा को बनाए रखने में विश्वास करते हैं।” मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि मां बालासुंदरी, मां शाकंभरी और मांयमुना की पवित्र गोद में बसा सहारनपुर जिला वीरों की जन्मभूमि है। CM योगी ने कहा, “आज महान महाराणा सांगा की पवित्र जयंती है। उनकी जयंती पर, हमें उनके पोते महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने का अवसर मिला। सदियों के बाद भी, राष्ट्र महाराणा प्रताप को उनके सम्मान में उच्च सम्मान में रखता है। बलिदान देश और आस्था के लिए था, व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं, लेकिन कांग्रेस, सपा और बसपा के लोगों ने दो दशकों तक इस क्षेत्र में महाराणा प्रताप की प्रतिमा के निर्माण में बाधा डाली।”

कांग्रेस ने SC में राम के अस्तित्व से इनकार किया- CM योगी

CM Yogi3 1

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल से पहले की पिछली सरकारों की अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को सुविधाजनक बनाने में असमर्थता पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में राम के अस्तित्व से इनकार किया। जब हनुमान जी संजीवनी बूटी ला रहे थे, तब कालनेमि राम का नाम जप रहा था। इस चुनाव में, ‘कालनेमि’ जैसे व्यक्ति राम का नाम लेकर आपके पास आएंगे। हालांकि, एक सच्चा देशभक्त खड़ा होता है। जिसने राम मंदिर के निर्माण को साकार किया है, आपने राष्ट्रीय स्तर पर एक दशक और राज्य स्तर पर सात वर्षों तक हमारा शासन देखा है। उन्होंने आगे कहा, “हमने उन माइक और लाउडस्पीकरों को हटा दिया है, जिनसे वे चिल्लाते थे और अशांति पैदा करते थे। हमारा देश और हमारा धर्म हमारा राष्ट्रीय गौरव है। अगर वे सुरक्षित हैं, तो हम भी सुरक्षित हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।