लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

मोहन भागवत का बड़ा बयान, बोले- ‘सनातन ही एकलौता धर्म’, मुस्लिमों को बताया सुरक्षित

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने बीते मंगलवार को एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि दुनिया में सिर्फ एक धर्म है और वह है सनातन धर्म।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने बीते मंगलवार को एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि दुनिया में सिर्फ एक धर्म है और वह है सनातन धर्म। भागवत ने कहा कि हिंदू धर्म-इस्लाम धर्म यह गलत नाम है। 
दरअसल आरएसएस प्रमुख मंगलवार को महाराष्ट्र के वाशिम जिले के कारंजा शहर के गुरु मंदिर पहुंचे थे। भागवत के आगमन पर कारंजा शहर में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी। यहां मोहन भागवत का व्याख्यान कार्यक्रम था। मोहन भागवत ने सबसे पहले तो श्री नृसिंह सरस्वती स्वामी महाराज के जन्म स्थान के दर्शन किए और महाआरती में शिरकत की। इसके बाद उन्होंने विश्वस्तों से मुलाकात करके चर्चा की और व्याख्यान किया।  
भागवत ने मुस्लिमों को लेकर कही बड़ी बात
इससे पहले मोहन भागवत ने देश के मुस्लिमों को लेकर बड़ी बात कही थी । भागवत ने कहा कि देश में इस्लाम को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। देश के मुसलमानों को डरने की जरुरत नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें ‘हम बड़े हैं’ का भाव छोड़ना पड़ेगा। भागवत ने ये सारी बातें ऑर्गनाइजर और पांचजन्य को दिए इंटरव्यू में कहीं। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान को हिन्दुस्तान ही रहना चाहिए। देश के मुसलमानों को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। लेकिन हम बड़े हैं, हम एक समय राजा थे, हम फिर से राजा बनें…यह छोड़ना पड़ेगा और दूसरों को भी छोड़ना पड़ेगा। यहां रहने वाले चाहे हिंदू हों या कम्युनिस्ट, सबको इस भाव को छोड़ देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।