Corona india : कोरोना का भारत में भी दिखा खौफ, 24 घंटों में 2 लाख से ज्यादा हुए कोरोना टेस्ट

दुनियाभर में एक बार फिर से कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रह है और ऐसे में भारत सरकार पहले से ही काफी सख्त नजर आ रही है।

दुनियाभर में एक बार फिर से कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रह है और ऐसे में भारत सरकार पहले से ही काफी सख्त नजर आ रही है। भारत में इस बार सख्ती सरकार के द्वारा खतरे को टालने के लिए पहले ही की जा रही है। इस कड़ी में भारत में 24 घंटे के अंदर 2 लाख से ज्यादा टेस्ट जिए गए है।
कोरोना के खतरे के बीच 24 घंटों में हुए 2 लाख कोरोना टेस्ट
 बता दें देशभर में कोरोना का डेली पॉजिटिविटी रेट 0.09% देख जा रहा है वहीं वीकली पॉजिटिविटी रेट की बात करे तो वो 0.12% है। साथ ही साथ कोरोना वायरस के खिलाफ राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कुल 220 करोड़ टीके की खुराक दी जा चुकी है। चीन समेत दुनियाभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न के बाद जापान, अमेरिका, दक्षिण कोरिया और ब्राजील में भी कोरोना बेलगाम है। 
दुनियाभर के आंकड़ों पर नजर डाले तो पिछले 7 दिन में कोरोना के 30 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं। बात जापान की करे तो अकेले जापान में 7 दिन में 2188 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। देखा जाए तो दुनिया में बढ़ते केस के साथ भारत में भी खतरा बढ़ रहा है और इस खतरे से बचने के लिए सरकार हर तरह का प्रयास कर रही है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।