Search
Close this search box.

Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात करेंगे जगदीप धनखड़

नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रविवार को निवर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात करेंगे।

जगदीप धनखड़ भारत के नए उपराष्ट्रपति पद का चुनाव पूर्ण बहुमत से जीत हासिल कर ली हैं। इन्होंने अल्वा को भारी मतों से हराकर जीत हासिल कर ली हैं। धनखड़ ने 528 वोट हासिल किये तो अल्वा ने 182 मत हासिल किए थे। धनखड़ के जीत हासिल करने के बाद भारत देश में जश्न का माहौल बना हुआ था। हालांकि, उपराष्ट्रपति पद को जीतने के बाद धनखड़ रविवार को एम वेंकैया नायडू से मुलाकात करने वाले हैं। 
धनखड़ भारत के 11वें नए उपराष्ट्रपति बनेंगे
1659862127 jjjjjjjjj
उपराष्ट्रपति के रूप में वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। जगदीप धनखड़ 11 अगस्त को भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। धनखड़ ने उपराष्ट्रपति चुनाव में शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी के तौर पर विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्ग्रेट आल्वा को पराजित किया था।
528 मत हासिल करके धनखड़ ने जीत हासिल की 
जानकारी के मुताबिक एकतरफा मुकाबले में धनखड़ को कुल 528 मत मिले, जबकि आल्वा को सिर्फ 182 वोट मिले। इस चुनाव में कुल 725 सांसदों ने मतदान किया, जिनमें से 710 वोट वैध पाए गए और 15 मतपत्रों को अवैध पाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।