Search
Close this search box.

कारगिल विजय दिवस : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज कारगिल विजय दिवस के मौके पर 1999 में राष्ट्र की रक्षा करने में अद्वितीय वीरता और बेजोड़ देशभक्ति का प्रदर्शन करने वाले बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज कारगिल विजय दिवस के मौके पर 1999 में राष्ट्र की रक्षा करने में अद्वितीय वीरता और बेजोड़ देशभक्ति का प्रदर्शन करने वाले बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।ये वीर जवान हमेशा हमें याद रहेंगे।  
पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद 
भारतीय सेना ने लद्दाख में करगिल के ऊंचे बफीर्ले पर्वतीय इलाकों में करीब तीन महीने तक चले युद्ध के बाद जीत की घोषणा करते हुए 26 जुलाई 1999 को ‘ऑपरेशन विजय’ की सफलता का ऐलान किया था। पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में 26 जुलाई को ‘कारगिल विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।
 वेंकैया नायडू  के हवाले से ट्वीट किया



उपराष्ट्रपति कार्यालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, “आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर, मैं दुर्गम चोटियों पर मातृभूमि की रक्षा करने वाले वीर युवा योद्धाओं के शौर्य और उनके बलिदान का कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करता हूं, उनके परिजनों के धैर्य को नमन करता हूं।”
1658815978 kargil
नायडू ने कहा, “देश की सुरक्षा में आपका पराक्रम हर देशवासी को गौरवान्वित करता है। कारगिल की विजय देश की स्मृति में सदैव स्वर्ण अक्षरों में अंकित रहेगी। राष्ट्र कारगिल के शहीदों का हमेशा ऋणी रहेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।