प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल जाएंगे मुम्बई, लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से होंगे सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वर कोकिला भारत रत्न स्वर्गीय लता मंगेशकर की स्मृति में स्थापित किए गए लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से रविवार को मुंबई में सम्मनित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वर कोकिला भारत रत्न स्वर्गीय लता मंगेशकर की स्मृति में स्थापित किए गए लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से रविवार को मुंबई में सम्मनित किया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी रविवार, 24 अप्रैल को शाम के 5 बजे के लगभग मुंबई में आयोजित मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे ।
भारत रत्न लता मंगेशकर की स्मृति में यह पुरस्कार स्थापित किया गया है
इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी को प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। आपको यह बता दें कि , भारत रत्न लता मंगेशकर की स्मृति में यह पुरस्कार स्थापित किया गया है और प्रत्येक वर्ष राष्ट्र निर्माण में अनुकरणीय योगदान देने वाले केवल एक व्यक्ति को यह पुरस्कार दिया जाएगा।इस पुरस्कार के बारे में एलान करते हुए मंगेशकर परिवार और मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट ने यह घोषणा की थी

1650701807 uuuuu

लता मंगेशकर इसी वर्ष हो गया था निधन
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  लता मंगेशकर के सम्मान में और स्मृति में इस वर्ष से पुरस्कार की शुरूआत करने का फैसला किया है और राष्ट्र निर्माण में अनुकरणीय योगदान देने के लिए इस वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।लंबी बीमारी के बाद भारत रत्न लता मंगेशकर का इसी वर्ष फरवरी में निधन हो गया था। उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उस समय भी प्रधानमंत्री मोदी मुंबई गए थे। मोदी लता मंगेशकर को अपनी बड़ी बहन मानते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।