कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश का बयान- राजस्थान में अल्बर्ट हॉल बदलने की अपील

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने राज्य के सबसे पुराने म्यूजियम अल्बर्ट हॉल म्यूजियम का नाम बदलने का संकेत दिया है।

कांग्रेस पार्टी अपनी सत्ता को मजबूत करने के लिए कई महीनों से देश में भारत जोड़ो यात्रा कर रही है जिससे की पार्टी की खोई हुई छवी मौजूदा स्थिति में कायम हो जाए। वही कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि राज्य के सबसे पुराने म्यूजियम अल्बर्ट हॉल मयूजियम का नाम बदलने की अपील की है। 
पार्टी के 100 दिन पूरे होने पर आयोजित हुआ कार्यक्रम
why congress lost in Gujarat Jairam Ramesh gave four reasons also spoke on  Gehlot Pilot tussle - गुजरात में क्यों हारी कांग्रेस, जयराम रमेश ने बताईं  चार वजहें, गहलोत-पायलट की खींचतान पर
मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को दौसा के लालसोट में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में शुक्रवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल संग्रहालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शिरकत करेंगे।
रमेश ने अल्बर्ट हॉल म्यूजियम का नाम बदलने की अपील 
रमेश ने कहा, ‘मेरी इच्छा है कि अल्बर्ट हॉल म्यूजियम का नाम बदल दिया जाए, क्योंकि अल्बर्ट महारानी विक्टोरिया के पति थे और आज 2022 में अल्बर्ट नाम रखना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री अशोक से भी बात की है और नाम बदलने को कहा, मैं समझता हूं कि जल्द ही इसका नाम बदल दिया जाएगा। रमेश के बयान का स्वागत करते हुए भाजपा सांसद सी.पी. जोशी ने अल्बर्ट हॉल का नाम वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के नाम पर रखने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।