TOP 5 NEWS : Commonwealth Games 2022 में शानदार रहा भारत का प्रदर्शन, जीते कुल 61 मेडल

हर मामले में भारतीय खिलाड़ियों ने खुद को बेहतर ही साबित किया। इसी के दम पर इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने 22 गोल्ड समेत कुल 61 मेडल जीते। इसमें 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे, इनके साथ मेडल टैली में भारत चौथे नंबर पर मौजूद रहा।

1 ‘मुफ्त की घोषणाओं’ के समर्थन आम आदमी पार्टी आई आगे
चुनाव के दौरान ‘मुफ्त’ की घोषणाओं या फ्रीबीज का मुद्दा गर्माया हुआ है। इसी बीच जनहित याचिका के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने भी सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। पार्टी की तरफ से मुफ्त बिजली और मुफ्त पानी जैसी चुनावी घोषणाओं को ‘असमान समाज’ के लिए अहम बताया गया है। 
2 CWG 2022 में भारत का ये पांचवां बेस्ट प्रदर्शन, टैली में टॉप पर रहने का सपना अब भी अधूरा 
हर मामले में भारतीय खिलाड़ियों ने खुद को बेहतर ही साबित किया। इसी के दम पर इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने 22 गोल्ड समेत कुल 61 मेडल जीते। इसमें 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे, इनके साथ मेडल टैली में भारत चौथे नंबर पर मौजूद रहा। मगर ओवरऑल कॉमनवेल्थ के इतिहास को देखें तो यह भारत का अब तक का किसी भी कॉमनवेल्थ सीजन में पांचवां बेस्ट परफॉर्मेंस रहा है।
3 दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 17% से ज्यादा हुई, 12 दिन में 3 गुना हुआ पॉजिटिविटी रेट 
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के आंकड़े डरा रहे हैं. यहां संक्रमण दर 17 फीसदी के भी ऊपर निकल गई है। मंगलवार को आए कोरोना के आंकड़ों में पॉजिटिविटी रेट 17.85 फीसदी दर्ज किया गया है। आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 12 दिनों में संक्रमण दर तीगुनी हो गई है।  इससे पहले 28 जुलाई को दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 6.56 फीसदी था। 
4 महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का विस्तार आज से होगा शुरू ,शिंदे गुट और बीजेपी खेमे के 9-9 मंत्री ले सकते हैं शपथ 
महाराष्ट्र में आज एकनाथ शिंदे की कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। बताया जा रहा है कि 18 विधायक आज 11 बजे राजभवन में मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं। जानकारी के आधार पर 9 मंत्री बीजेपी और 9 मंत्री एकनाथ शिंदे गुट के होंगे. महाराष्ट्र में उलटफेर के बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे ने सीएम पद की और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी।
5 बिहार में नए गठबंधन की आहट तेज जदयू, राजद के विधायक दलों की बैठक आज
बिहार में नया गठबंधन के आकार लेने और एनडीए में टूट की आहट साफ सुनाई दे रही है। सोमवार की सुबह से शाम तक सियासी गतिविधियां और विभिन्न दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाओं से इस आहट को और बल मिला है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने मीडिया में जो प्रतिक्रिया दी है, उससे भाजपा के प्रति उनकी तल्खी साफ नजर आ रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।