जब महिलाएं हिजाब नहीं पहनतीं, तो उनका बलात्कार हो जाता है, कांग्रेस नेता का बेतुका बयान

कर्नाटक के एक कांग्रेस नेता ने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। कांग्रेस नेता जमीर अहमद ने हिजाब को लेकर चल रहे विवाद पर बेहूदा बयान देते कहा, जब महिलाएं हिजाब नहीं पहनतीं तो उनका रेप हो जाता है

कर्नाटक के एक कांग्रेस नेता ने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। कांग्रेस नेता जमीर अहमद ने हिजाब को लेकर चल रहे विवाद पर बेहूदा बयान देते कहा, जब महिलाएं हिजाब नहीं पहनतीं तो उनका रेप हो जाता है। जमीर अहमद ने कहा, इस्लाम में हिजाब का मतलब परदा होता है। 

मीड़िया रिपोर्टस के अनुसार  कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस नेता जमीर अहमद ने कहा कि इस्लाम में हिजाब का मतलब ‘पर्दा’ होता है। यह पर्दा महिलाओं की सुंदरता को छिपाने के लिए होता है। कांग्रेस नेता यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि भारत में सबसे ज्यादा बलात्कार होते हैं। उन्होंने कहा कि हिजाब नहीं पहनने पर महिलाओं का बलात्कार होता है। 
हिजाब विवाद पर ओवैसी का बयान
वहीं, रविवार को ही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि एक दिन हिजाब पहनने वाली लड़की भारत की प्रधानमंत्री बनेगी। उनका यह बयान कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच आया है। आपको बता दें कि उडुपी के एक सरकारी कॉलेज में मुस्लिम छात्रों के एक समूह को हिजाब पहनने के कारण उनके क्लास में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। 
एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने रविवार को एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि हिजाब पहनकर महिलाएं कॉलेज जाएंगी, जिला कलेक्टर, मजिस्ट्रेट, डॉक्टर, व्यवसायी वगैरह बनेंगी।
कर्नाटक में हिजाब विवाद
कर्नाटक हिजाब विवाद तब शुरू हुआ जब युवा मुस्लिम छात्राओं के एक समूह को हिजाब पहनने के कारण उडुपी जिले के एक सरकारी कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया गया। यह मुद्दा पूरे राज्य में फैल गया। कई कॉलेजों और स्कूलों ने इसी तरह के फरमान जारी किए। छात्रों के विरोधी समूहों ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने के अधिकार के खिलाफ और विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मुस्लिम लड़कियों का विरोध करने वालों ने भगवा स्कार्फ पहन रखा था और विचारधारा में टकराव कुछ इलाकों में हिंसक हो गया।
इस मुद्दे पर राष्ट्रीय राजनीतिक दलों द्वारा एक-दूसरे पर हमला करने के साथ विवाद और बढ़ गया। विरोध अब देश के विभिन्न हिस्सों में फैल गया है और मामला वर्तमान में उच्च न्यायालय में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 9 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।