Prayagraj News: महाकुंभ की तैयारियां हुई तेज, अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन

Mahakumbh

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज में साल 2025 में शुरू होने वाले महाकुंभ की तैयारियां तेज हो गई है। इसको लेकर सड़कों के चौड़ी करण का काम भी तेजी से किया जा रहा है। कीडगंज क्षेत्र में भी सड़के चौड़ी की जा रही हैं। यह प्रयागराज मेयर के आवास की सीढ़ी और चबूतरा अतिक्रमण की जद में आ रहा था। जिसे मेयर गणेश केसरवानी ने खुद हथौड़ा चलाकर तोड़ा है।

  • महाकुंभ की तैयारियां जोरों पर
  • मेयर ने अतिक्रमण पर चलाया हथौड़ा
  • सड़कों को चौड़ा करने का काम जारी
  • नगर निगम पर अवैध निर्माण तोड़ने और अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी

कीडगंज आवास पर खुद हथौड़ा चला कर अतिक्रमण तोड़ा

आपको बता दें प्रयागराज के मेयर गणेश केसरवानी ने मिसाल पेश की है। उन्होंने अपने कीडगंज आवास पर खुद हथौड़ा चला कर अतिक्रमण तोड़ा है। गणेश केसरवानी के आवास सीढ़ी और चबूतरा सड़क चौड़ीकरण के लिए अतिक्रमण की जद में आ रही थी। दरअसल, प्रयागराज में महाकुंभ 2025 को लेकर पुराने शहर की सड़कों का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।

19

कई मुहल्लों में सड़क को चौड़ा करने का काम जारी

आक्रोशित लोगों को मनाने में पुलिस प्रशासन के पसीने छूट गए। शनिवार को महापौर में खुद अपने हाथ से अपने आवास के चबूतरे पर हथौड़ा चलाया।उन्होंने लोगों से चौड़ीकरण के कार्य में सहयोग करने की अपील की। महाकुंभ के कार्यों के चलते कई मुहल्लों में सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। इसका शुरू से ही लोग विरोध कर रहे हैं। शहर के लोग भेदभाव का आरोप न लगाएं, इसलिए मेयर गणेश केसरवानी ने अपने घर के बाहरी हिस्से पर खुद हथौड़ा चलाया है।हथौड़े से खुद अपने हाथों घर का चबूतरा और सीढ़ी तोड़ी है। मेयर गणेश केसरवानी की इस पहल की पूरे प्रयागराज में लोग सराहना कर रहे हैं।

22 1

लोग मेयर की इस पहल की कर रहे सराहना

इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वे खुद हथौड़ा चलाते नजर आ रहे हैं। मेयर गणेश केसरवानी की अनूठी पहल की तस्वीरे सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग मेयर की इस पहल की जमकर सराहना कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।