Search
Close this search box.

Ram Mandir: राम लला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के बीच स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की गई

Ram Mandir

Ram Mandir: अयोध्या में राम लला (Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी में पूरा देश जुटा हुआ है। इसी बीच लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर सरकार ने भी कमर-कस ली है। बता दे कि यूपी के सूचना और प्रसारण और स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव अपूर्व चंद्रा ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं से संबंधित तैयारियों का आकलन करने के लिए बुधवार को अयोध्या का दौरा किया। अपने दौरे के दौरान चंद्रा ने राम हॉस्पिटल का निरीक्षण भी किया।

Highlights 

  • अपूर्व चंद्रा ने स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की 
  • स्वयंसेवी संस्थानों के डॉक्टर कर्मचारियों को देंगे प्रशिक्षण 
  • 14 से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा

कर्मचारियों को दिया जाएगा स्वास्थ्य संबंधी प्रशिक्षण

apurva chandraa

अपूर्व चंद्रा ने बताया कि मौजूदा स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के अलावा, स्वयंसेवी संस्थानों के डॉक्टर भी अयोध्या (Uttar Pradesh) पहुंचेंगे। साथ ही कहा कि मेरी यात्रा का एक कारण स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं का आकलन करने की तैयारी थी। उन्होंने राम अस्पताल का दौरा किया और मेडिकल कॉलेज में भी सुविधाओं की समीक्षा की। अपूर्व चंद्रा ने बताया कि हमारे स्वयंसेवी संस्थान के कुछ डॉक्टर यहां आएंगे और एक सप्ताह के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण देंगे। देशभर से कई मीडियाकर्मी भी यहां आएंगे। इसलिए मीडिया सेंटर में भी इसी तरह की व्यवस्था की जानी है।

14 से 22 जनवरी तक अयोध्या में मनाया जाएगा अमृत महोत्सव

raam mandir

22 जनवरी को राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे। वाराणसी के पुजारी लक्ष्मी कांत दीक्षित 22 जनवरी को राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे। 14 से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा। भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत के लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है।

raaam mandir

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है। अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।