कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर की मौत को लेकर यूपी की राजनीति गरमाई - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर की मौत को लेकर यूपी की राजनीति गरमाई

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस की कथित पिटाई से कानपुर के प्रापर्टी डीलर की मौत को लेकर राजनीति गरमा गयी है।

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस की कथित पिटाई से कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर की मौत को लेकर राजनीति गरमा गयी है।
गोरखपुर के रामगढ़ताल क्षेत्र के एक होटल में कानपुर के बर्रा क्षेत्र के निवासी प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की सोमवार रात पिटाई से मौत हो गयी थी। मृतक की पत्नी मीनाक्षी की नामजद तहरीर के आधार पर रामगढ़ताल के थाना प्रभारी जगत नारायण सिंह,उप निरीक्षक अक्षय मिश्रा और उपनिरीक्षक विजय यादव के अलावा तीन अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
इस बारे मे हालांकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सफाई दी है कि अपराधियों के खिलाफ अभियान के तहत पुलिस ने कृष्णा होटल पर छापा मारा था जहां उसे एक कमरे में तीन युवक मिले थे। पूछताछ के दौरान हड़बड़हट में एक युवक की गिरने से चोट लग गयी जिसे होटल मालिक की मौजूदगी में अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी।
सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कानपुर दौरे के दौरान मृतक व्यवसायी के परिजनों से मुलाकात कर सकते हैं। श्री योगी कल कानपुर के डीएवी ग्राउंड में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
उधर, प्रापर्टी डीलर की मौत को लेकर विपक्ष के तेवर उग, हो गये हैं। समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने इस संवेदनशील मामले में योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।
एसएसपी के बयान के वीडियो के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट््वीट किया ‘‘ झूठ का फूल’। इससे पहले श्री यादव पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुये ट््वीट कर चुके हैं ‘‘ गोरखपुर में पुलिस की बर्बरता ने एक युवा व्यापारी की जान ले ली। ये बहुत ही दुखद और निंदनीय है। उप, की भाजपा सरकार ने एनकाउंटर की जिस हिंसक संस्कृति को जन्म दिया है, ये उसी का दुष्परिणाम है। संलिप्त लोगों पर हत्या का मुक़दमा चले और उप, को हिंसा में धकेलनेवाले इस्तीफ़ दें।’’ बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस मामले में सरकार को घेरते हुये कहा ‘‘ यूपी सीएम के गृह जनपद गोरखपुर की पुलिस द्वारा होटल में रात्रि रेड करके तीन व्यापारियों के साथ बर्बर व्यवहार व उसमें से एक की मौत अति-दु:खद व शर्मनाक घटना, जो राज्य में भाजपा सरकार के कानून-व्यवस्था के दावों की पोल खोलता है। वास्तव में ऐसी घटनाओं से पूरा प्रदेश पीड़ति है। राज्य सरकार से पीड़ति परिवार को हर स्तर पर समुचित न्याय देने के साथ-साथ ऐसी अन्य जघन्य घटनाओं को भी अति-गंभीरता से लेकर इनकी पुनरावृति को रोकना सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी उपाय करने की बीएसपी की माँग।’’ लखनऊ दौरे पर आयी कांग्रेस महासचिव ने मृतक व्यवसायी की पत्नी से फोन पर बात कर ढांढस बंधाया और न्याय की लड़ई में साथ खड़ रहना का आश्वासन दिया। उन्होने ट््वीट किया ‘‘ खबरों के अनुसार गोरखपुर में एक कारोबारी को पुलिस ने इतना पीटा कि उनकी मृत्यु हो गई। इस घटना से पूरे प्रदेश के आमजनों में भय व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।