भारतीय रेलवे से बड़ी चूक, चलाई ‘मर्डर एक्सप्रेस’ ट्रेन, वायरल हुई तस्वीर - Murder Express Name Viral

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

भारतीय रेलवे से बड़ी चूक, चलाई ‘मर्डर एक्सप्रेस’ ट्रेन, वायरल हुई तस्वी

Murder Express Name Viral

Murder Express Name Viral : इंटरनेट पर एक ट्रेन के एक बोर्ड की तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिसमें हटिया (Murder Express Name Viral) के बदले हत्या लिखा हुआ देखा जा सकता है। आगे जानिए वायरल तस्वीर के पीछे का सच।

रेलवे वालों से हुई बड़ी चूक

कई बार गूगल ट्रांसलेशन द्वारा किए गए ट्रांसलेशन से अर्थ का अनर्थ बन जाता है। कुछ ऐसा ही रेलवे के साथ हो गया। रेलवे की गलती की वजह से ट्रेन का नाम मर्डर एक्सप्रेस बन गया। सोशल मीडिया पर ट्रेन के नाम का बोर्ड वायरल हो रहा है। इस बोर्ड को देखकर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं। कुछ लोग रेलवे (Murder Express Name Viral) को इस गलती के लिए लताड़ रहे हैं। वही कुछ लोग इसे शेयर कर के फनी अंदाज में कमेंट कर रहे हैं। हालांकि बाद में रेलवे को ट्रांसलेशन स्किल की वजह से हुई गलती का एहसास हुआ और उनकी तरफ से बोर्ड बदलवा दिया गया।

हटिया एक्सप्रेस बन गई हत्या एक्सप्रेस

जी हां इसे सुनकर आप हंस जरूर सकते हैं। मगर ट्रेन का ये बोर्ड रेलवे के लापरवाह रवैये को दर्शाता है। सोशल मीडिया पर जिस ट्रेन की बोर्ड का वीडियो वायरल हो रहा है, वह हटिया एर्नाकुलम (Murder Express Name Viral) एक्सप्रेस का है। बोर्ड पर हटिया का मलयाली अनुवाद के तौर पर ‘कोलापथकम’ लिखा है। इस शब्द का हिंदी अर्थ ‘हत्यारा’ होता है।

Courtsey : वायरल वीडियो को एक्स पर @davidalapatt नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया

रेलवे ने मांगी माफी

तस्वीर वायरल होने के बाद जब लोगों ने रेलवे को ट्रोल करना शुरू कर दिया तो उसे एहसास हुआ कि उनसे गलती हो गई। रांची डिवीजन के सीनियर डीसीए शब्द को लेकर कन्फ्यूजन की (Murder Express Name Viral) बात को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि उन लोगों से ट्रांसलेशन को लेकर गलती हो गई है। हालांकि, अब गलत नेम प्लेट को हटाकर सही नेम प्लेट लगा दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।