लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

China Flood: चीन में आई बाढ़ की वजह से भागे 70 मगरमच्छ, लोगों में दिखा दहशत का माहौल

सीएनएन ने स्थानीय शाई बाओ न्यूज के हवाले से मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा कि पेंग कुन गांव के पास कम से कम 69 वयस्क मगरमच्छ और छह छोटे मगरमच्छ खुले में निकल गए है। ऐसे में स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों को बाहर न निकलने की चेतावनी जारी की है।

दक्षिणी चीन हफ्तेभर से भारी बारिश की मार झेल रहा है। साथ ही, मूसलाधार बारिश के कारण भूस्खलन भी एक समस्या बनी हुई है। चीनी निवासी पहले ही मौसम की इतनी मार झेल रहे थे लेकिन अब उन पर एक और मुसिबत आन पड़ी है, वो है खुद को मगरमच्छों से बचाने की। जी हां, मगरमच्छों से बचाने की। क्योंकि भारी बारिश के चलते कई मगरमच्छ एक स्थान से भागने में कामयाब रहें, जो अब सड़क पर आराम से घूम रहे हैं। जिस वजह से वहां मौजूद लोग अपने घर से बाहर कदम रखने में भी कतरा रहे हैं। 
1694603024 2023 05 25t000000z 1366075984 rc2o51aopaau rtrmadp 3 emirates park crocodile 1694591210 (1)
बता दें, सीएनएन ने स्थानीय शाई बाओ न्यूज के हवाले से मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा कि पेंग कुन गांव के पास कम से कम 69 वयस्क मगरमच्छ और छह छोटे मगरमच्छ खुले में निकल गए है। ऐसे में स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों को बाहर न निकलने की चेतावनी जारी की है। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार, सोनार डिटेक्शन उपकरण का इस्तेमाल करके भागे हुए मगरमच्छों का पता लगाने के लिए एक आपातकालीन फोर्स तैनात कर दी गई है। क्योंकि,  मगरमच्छ कहां घूम रहे हैं और कब किसी पर हमला कर दें, ये कोई नहीं जानता है। 
1694603089 nile crocodile
मालूम हो, सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो में मगरमच्छों को जलमग्न सड़क के पास तैरते हुए देखा जा सकता है। जिसमें वे आराम से पानी में तैर रहे हैं। हालांकि, कई मगरमच्छों को पकड़ा भी गया है लेकिन बाढ़ के पानी की गहराई ऑपरेशन के लिए एक बड़ी चुनौती बन रही है। वहीं, आपातकालीन दस्ते के एक सदस्य ने नानफेंग प्लस को बताया कि उन्हें मगरमच्छों को पकड़ने के बजाय बेहोश करना पड़ सकता है। फिलहाल, सड़क पर घूमते मगरमच्छ के कारण लोग अब भी दहशत में है और घर से जितना हो सके उतना कम निकलने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही अपने घर को भी अच्छे से लॉक कर रख रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।